ताज़ा खबर
 

Royal Enfield: लांच से पहले ही Thunderbird 350X के BS6 मॉडल की डिटेल का खुलासा! ऑरेंज कलर और नए फीचर्स के साथ होगी पेश

Royal Enfield फिलहाल केवल अपने 350 सीसी के मॉडल्स को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट करेगा। वहीं ये भी खबर है कि कंपनी अपने 500 सीसी के मॉडल्स की बिक्री आगामी 1 अप्रैल 2020 के बाद से बंद कर सकती है।

Author Published on: December 16, 2019 12:35 PM
प्रतिकात्मक तस्वीर: Thunderbird 350X में ऑरेंज कलर पेंट स्कीम का प्रयेाग किया जा रहा है।

Royal Enfield Upcoming BS6 Models: देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield जल्द ही बाजार में अपने बाइक्स को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर पेश करने की तैयारी में है। हाल ही में कंपनी की लोकप्रिय बाइक Thunderbird 350X के अपडेटेड वर्जन को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया था। खबर है कि कंपनी इस बाइक को जनवरी में लांच कर सकती है।

गाड़ी वाड़ी में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक नई Thunderbird 350X को कंपनी ऑरेंज कलर के साथ पेश करेगी। जो कि कंपनी 500X मॉडल के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसके अलावा इसमें नए BS6 मानक वाले इंजन का भी प्रयोग किया जाएगा, जो कि बाइक के परफॉर्मेंस और माइलेज दोनों को बेहतर बनाएगा। हालांकि अभी इस इंजन के पावर आउटपुट के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

Thunderbird 350X के नए BS6 मॉडल में कंपनी 346cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त, एयर कूल्ड इंजन प्रयोग करेगी। इसमे फ्यूल इंजेक्टशन तकनीक का भी प्रयोग किया जा रहा है, जो कि निश्चि रूप से बाइक के माइलेज और भी बेहतर बनाने में मदद करेगा। इस इंजन के BS4 मॉडल की बात करें तो ये 19.8bhp की पावर और 28Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

नए BS6 मॉडल को कंपनी ने डबल क्रैडल चेचिस पर तैयार किया है, इसके फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिस्से में कंपनी डुअल शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन का प्रयोग कर रही है। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इस बाइक में डुअल चैनल एंटी लॉक​ ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) का प्रयेाग कर सकती है। बता दें कि, देश में आगामी 1 अप्रैल 2020 से नए BS6 इंजन मानक को लागू कर दिया जाएगा। इसके बाद केवल उन्हीं वाहनों की बिक्री हो सकेगी, जिसमें BS6 इंजन का इस्तेमाल होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X
Next Stories
1 MG Hector अब 6 सीटों के साथ होगी लांच, मिलेगा नया नाम! जानें क्या होगा खास?
2 कार मालिक सावधान: कल से लागू हो जाएगा FASTag का नियम! जानें SBI, HDFC और Paytm से कैसे खरीदें
3 Honda Activa 6G को लेकर आई बड़ी खबर, 21 दिसंबर को हो सकती है लांच! इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ मिलेंगे खास फीचर्स
ये पढ़ा क्या?
X