ताज़ा खबर
 

Royal Enfield: नए फीचर के साथ लॉन्च हुई thunderbird 350x, जानें कीमत

Royal Enfield Thunderbird 350X ABS Launched In India: इस नए वर्जन में पिछले वर्जन की तुलना में एबीएस के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है। ओवरऑल बाइक का डिजाइन पिछले वर्जन की तरह ही रखा गया है। साथ ही बाइक की परफॉमेंस पिछले वर्जन की जैसी ही होगी।

Author Updated: November 12, 2018 7:32 PM
Royal Enfield Thunderbird 350X ABS:थंडरबर्डX सीरीज रॉयल एनफील्ड की पहली ऐसी मोटरसाइकिल है, जिसमें एलॉय-व्हील्स के साथ ट्यूबलेस टायर्स दिए गए हैं।

Royal Enfield Thunderbird 350X ABS Launched In India: रॉयल एनफील्ड ने थंडरबर्ड 350X बाइक को ड्यूल चैनल ABS सेफ्टी फीचर के साथ लॉन्च कर दिया है। क्रूजर रेंज की इस बाइक को रॉयल एनफील्ड ने साल की शुरुआत में लॉन्च किया था। इस बाइक की भारत में कीमत 1.63 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गई है। थंडरबर्ड 350X बाइक की तुलना में एबीएस मॉडल 7000 ₹ अधिक महंगा है। फ्रेंडली राइडिंग पॉजिशन होने के कारण यह बाइक युवाओं को काफी पसंद आ रही है। रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350X ABS वर्जन की बुकिंग शुरू हो गई है, इसे 5,000 रु की एडवांस राशि देकर बुक करवाया जा सकता है। बुकिंग होने के 15 दिनों के भीतर बाइक की डिलीवर कर दी जाएगी। वहीं थंडरबर्ड 500X में अगले महीने से एबीएस मिलना शुरू हो जाएगा।

इस नए वर्जन में पिछले वर्जन की तुलना में एबीएस के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है। ओवरऑल बाइक का डिजाइन पिछले वर्जन की तरह ही रखा गया है। साथ ही बाइक की परफॉमेंस पिछले वर्जन की जैसी ही होगी। एबीएस होने के कारण बाइक की ब्रेकिंग क्षमता में काफी बेहतर हो गई है। ग्राहक इसे दो कलर ऑप्शन, वाइट और रोविंग रेड में खरीद पाएंगे।

थंडरबर्ड X सीरीज रॉयल एनफील्ड की पहली ऐसी मोटरसाइकिल है, जिसमें एलॉय-व्हील्स के साथ ट्यूबलेस टायर्स दिए गए हैं। पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 346CC का एयर कूल्ड इंजन सिंगल सिलेंडर इंजन है। इस बाइक का इंजन 19bhp की पावर के साथ 28nm का टॉर्क जनरेट करता है और यह 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इंडिया में रॉयल एनफील्ड 15 नवंबर को अपनी नई Interceptor 650 और Continental GT 650 बाइक को लॉन्च करने जा रही है। कुछ महीने पहले ही कंपनी ने इन दोनों बाइक्स को अमेरिका में लॉन्च किया था। आपको बता दें ABS सेफ्टी फिचर क्लासिक 350 cc, क्लासिक 500, हिमालयन में दिया जा चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बीमा के चक्कर में नहीं फंसेगा आपकी गाड़ी का वीआइपी नंबर
2 Royal Enfield Bobber: 834 cc का जबर्दस्त इंजन! फिर दिखी बाइक की झलक
3 सामने आईं Royal Enfield से टक्कर लेने आ रही 300cc Java बाइक की तस्वीरें