ताज़ा खबर
 

ये है कांच की टंकी वाली Royal Enfield बुलेट, Thunderbird 350

Royal Enfield Thunderbird 350: इस कस्टम रॉयल एनफील्ड 350 को विंटेड लुक दिया गया है। इस पर मॉर्डन कोसी फिश पेंट किया गया है। इसमें लेदर की एक सीट दी गई है।

आरएंडजी के मुताबिक कस्टमाइज्ड रॉयल एनफील्ड पर 13 लीटर का कांच का फ्यूल टैंक बहुत हार्ड, हाइली टेम्पर्ड, शॉकप्रूफ और शटरप्रूफ है।

रॉयल एनफील्ड की बात हो तो इसके चाहने वालों के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। इसके चाहने वालों को इससे खास लगाव है यही तो वजह है कि वह इसके हर अवतार को देखना चाहते हैं। रॉयल एनफील्ट के Thunderbird 350 को एकदम नया लुक दिया गया है। इसमें कांच का फ्यूल टैंक दिया गया है। यह इसकी सबसे बड़ी खासियत है। इसकी टंकी में जितना पेट्रोल होगा वह ऐसे ही देखा जा सकता है। यह देखने में शानदार लगता है, लेकिन यह लोगों को सोचने पर मजबूर कर देता है कि वास्तव में क्या ऐसा हो सकता है, क्योंकि कांच तो बहुत नाजुक होता है। इस बाइक को आर एंड जी कस्टम ने मोडिफाई किया है।

आरएंडजी के मुताबिक कस्टमाइज्ड रॉयल एनफील्ड पर 13 लीटर का कांच का फ्यूल टैंक बहुत हार्ड, हाइली टेम्पर्ड, शॉकप्रूफ और शटरप्रूफ है। जिसका मतलब है कि यह न केवल अच्छा दिखता है बल्कि यह मजबूत भी है और इसे इस्तेमाल करने में कोई दिक्कत नहीं होगी। फ्यूल टेंक को एक मेटल के फ्रेम में रखा गया है। इसे बनाने के लिए काफी मेहनत भी करनी पड़ी। दो बार असफल रहने के बाद तीसरी बार में कांच का फ्यूल टैंक बनाने में सफल हुए। ग्लास ईंधन टैंक के अलावा इस बाइक को पूरी तरह से रीडिजाइन किया गया है। यह वास्तव में किसी भी कस्टम रॉयल एनफील्ड के विपरीत लग रही है।

इस कस्टम रॉयल एनफील्ड 350 को विंटेड लुक दिया गया है। इस पर मॉर्डन कोसी फिश पेंट किया गया है। इसमें लेदर की एक सीट दी गई है। इसके साथ ही सीट के लेफ्ट साइड में नीचे की ओर एक छोटा सा लेदर का बैग भी दिया गया है जो बहुत ही यूनिक लग रहा है। इसे बनाने में 3 महीने लगे थे। इसे लगभग पूरी तरह से इनहाउस रीडिजाइन किया गया है। इसमें लगी हेडलैंप और इसके इंडीकेटर इसके फ्रंट लुक को अलग बना रहे है। इसके अलावा इसमें टंकी के साइड में भी लाइट्स दी गई हैं। इसमें गोल्ड और महरुम कलर का कॉम्बीनेशन दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App