ताज़ा खबर
 

Royal Enfield: देखी है कभी ऐसी रॉयल एनफील्ड, फोटो देखकर पहचान नहीं पाएंगे!

Royal Enfield: इसमें वही 346CC का इंजन दिया गया है जो थंडरवर्ड में आता है। इसका इंजन एयर कूल्ड है। थंडरवर्ड का इंजन 19.8bHP की पावर जेनरेट करता है।

मॉडिफिकेशन के बाद यह काफी हल्की हो गई है, जिससे इसकी परफोर्मेंस और अच्छी हो जाएगी। (Photo: Haldankar Customs)

रॉयल एनफील्ड का नाम आते ही इसकी एक इमेज सामने आ जाती है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी रॉयल एनफील्ड के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी इमेज के बारे में शायद ही कभी आपने सोचा हो। इस रॉयल एनफील्ड को मुंबई के हल्दंकर कस्टम्स ने कस्टमाइज किया है। हल्दंकर ने थंडरवर्ड 350X  के लुक को बिलकुल बदल दिया है। थंडरवर्ड 350 भारत में एक प्रसिद्ध क्रूजर बाइक है। हल्दंकर ने इस क्रूजर बाइक को स्ट्रीटफाइटर का मे बदल दिया है। यह किसी भी एंगल से थंडरवर्ड जैसी नहीं लग रही है। कस्टम्स ने इस बाइक को X350 नाम दिया है। बाइक में राउंड फ्यूल टैंक दिया गया है। इसके अलावा इसकी सवारी को आरामदायक बनाने के लिए KTM का USD सस्पेंशन दिया गया है।

थंडरवर्ड के साथ आने वाले स्पोक व्हील्स को नए ब्लैक एलॉय व्हील्स से रिप्लेस कर दिया गया है। बाइक की लाइट्स की बात करें तो इसकी हेडलैंप को बदल दिया गया है। इसमें 6 यूनिट वाली LED हेडलैंप दी गई है। इसके अलावा एक एक्स्ट्रा एलईडी लाइट भी दी गई है। इसके अलावा इसमें सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कल्सटर दिया गया है। Royal Enfield Thunderbird 350’s की ऑरिजनल सीट को नई वन पीस सीट से रिप्लेस किया गया है। बाइक के पिछले टायर को काफी चौड़ा कर दिया गया है। इसके अलावा कस्टम्स ने इसके रियर डिस्क ब्रेक को पेटल डिस्क में बदल दिया है।

बाइक की पावर की बात करें तो इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें वही 346CC का इंजन दिया गया है जो थंडरवर्ड में आता है। इसका इंजन एयर कूल्ड है। थंडरवर्ड का इंजन 19.8bHP की पावर जेनरेट करता है। इसका टॉर्क 28 न्यूटन मीटर का है। बाइक में कस्टमाइज्ड एग्जॉस्ट दिया गया है। मॉडिफिकेशन के बाद यह काफी हल्की हो गई है, जिससे इसकी परफोर्मेंस और अच्छी हो जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App