ताज़ा खबर
 

Royal Enfield बुलेट को मॉडिफाई कर बनाइये Harley-Davidson की दमदार बाइक! खर्च होंगे बस इतने रूपये

Royal Enfield थंडरबर्ड 350 को बहुत ही बेहतर ढंग से मॉडिफाई कर Harley-Davidson Iron 883 का लुक दिया गया है। इस मॉडिफिकेशन में कस्टम डिजाइन के फ्यूल टैंक, टायर, स्पीडोमीटर और हैंडलबार को शामिल किया गया है।

Royal Enfield बुलेट को मॉडिफाई कर Harley-Davidson Iron 883 का लुक दिया गया है। (Photo- YouTube)

Royal Enfield Modified into Harley-Davidson: रॉयल एनफील्ड की बाइक्स को मॉडिफाई करने का चलन काफी पुराना है। हर कोई चाहता है कि उसकी बुलेट सबसे अलग और यूनिक दिखे। वहीं अमेरिकन कंपनी हार्ले डेविडसन भी अपने लुक के लिए काफी लोकप्रिय है, लेकिन उंची कीमत के चलते हर कोई इसकी सवारी नहीं कर पाता है। लेकिन अब ऐसा नहीं है आप भी अपनी रॉयल एनफील्ड बाइक को मॉडिफाई करके Harley-Davidson जैसा शानदार लुक दे सकते हैं। तो आइये जानते हैं कि आप अपनी बाइक को हार्ले डेविडसन की तरह कैसे मॉडिफाई कर सकते हैं।

ये Royal Enfield Thunderbird 350 बाइक है और इसे बेहद ही शानदार तरीके से मॉडिफाई किया गया है। इस बाइक की दो बातें सबसे ज्यादा आकर्षित करती हैं, इसका बेहतरीन हार्ले डेविडसन लुक का फ्यूल टैंक और इसका फ्रंट सस्पेंशन। इसके इंजन को भी क्रोम से सजाया गया है। इसके अलावा इसके क्रोम पेंटिंग पर पूरे 1 साल की वारंटी भी दी जा रही है। इसमें जो फ्यूल टैंक इस्तेमाल किया गया है वो हार्ले डेविडसन की आयरन 883 जैसी दिखती है। इस टैंक को मैट फीनिश ग्रे पेंट से सजाया गया है।

बादक के दोनों एलॉय व्हील को ब्लैक पेंट का शेड दिया गया है जो कि इसके लुक को और भी बेहतर बनाता है। इसमें आफ्टर मार्केट हेडलैंप को शामिल किया गया है। जो​ कि Harley-Davidson आयरन 883 से पूरी तरह से मेल खाता है। इसके अलावा बाइक के फ्रंट में कुछ क्रोम स्ट्रीप्स को भी शामिल किया गया है जो कि बाइक को थोड़ा प्रीमियम फील देते हैं।

इस बाइक में एक और सबसे ज्यादा गौर करने वाली बात इसके चौड़े टायर हैं। इसमें बिग ब्लॉक पैटर्न वाले टायरों का इस्तेमाल किया गया है। इसमें कस्टमाइज स्पीडोमीटर को शामिल किया गया है जिसे फ्यूल टैंक के बगल में नीचे की तरह लगाया गया है। जिसे बाइक राइडर आसानी से देख सकता है। हालांकि इसकी पोजिशन बहुत ही यूनिक ऐसा शायद आपको पहली बार देखने को मिलेगा।

बिलकुल सीधे हैंडलबार पर साइड व्यू मिरर लगाया गया है। इसके अलावा इसमें कस्टम सीट को शामिल किया है। ​ये एक सिंगल सीट है और पिलन राइडर के लिए इसमें जगह नहीं दी गई है। बाइक का साइलेंसर भी काफी शानदार है और इसके साउंड को काफी हद से मैच करने की कोशिश की गई है। इसके पिछले हिस्से में KTM 390 Duke का सस्पेंशन प्रयोग किया गया है। इस बाइक के मॉडिफिकेशन में कुल 1.40 लाख रुपये खर्च किए गए हैं।

 

Next Stories
1 Hyundai Venue और Creta में कौन है आपके लिए बेस्ट कॉम्पैक्ट SUV
2 Harley Davidson ला रहा है 250 से 500 सीसी की बाइक्स, देगी Royal Enfield को टक्कर
3 बड़ा ऐलान! 2027 तक देश के सभी दोपहिया वाहन होंगे इलेक्ट्रिक
ये पढ़ा क्या?
X