Royal Enfield जल्द लॉन्च करेगी स्क्रैंबलर 650 CC बाइक, जानिए पूरी डिटेल यहां

रॉयल एनफील्ड जल्द ही अपनी नई 650 सीसी बाइक लॉन्च करने वाली है जिसको स्क्रैंबलर नाम से ट्रैडमार्क कराया गया है।

Royal Enfield Scrambler
जल्द लॉन्च होगी Royal Enfield Scrambler, जानिए हर डिटेल। (फोटो-LINE17)

देश के टू-व्हीलर सेक्टर में हर बाइक और स्कूटर निर्माता कंपनी की कोशिश रहती है कि वो नए फीचर्स के साथ नए मॉडल लॉन्च किए जाए लेकिन इसके साथ ही कंपनियों की ये कोशिश भी रहती है कि अपनी बेस्ट सेलिंग बाइक्स की सफलता को भुनाते हुए उनके अपडेट वर्जन लॉन्च किए जाएं।

आज हम बात कर रहे हैं रॉयल एनफील्ड के बारे में जो अपनी बाइक्स के बेड़े में एक और शानदार बाइक को शामिल करने जा रही है जिसको स्क्रैम नाम से कंपनी ने ट्रेडमार्क रजिस्टर कराया है।

रॉयल एनफील्ड ज्यादातर अपनी 350 सीसी बाइक को अपडेट करती है क्योंकि कंपनी के पास 650 सीसी में सिर्फ दो ही बाइक्स हैं जिसके बाद ये तीसरी बाइक होगी जो कंपनी के 650 सीसी के सेगमेंट में शामिल होगी।

कंपनी ने अपनी इस नई बाइक को स्क्रैंबलर नाम से ट्रेडमार्क फाइल कर चुकी है। इसके अलावा 350 सीसी के सेगमेंट में भी कंपनी कुछ बाइक्स को टेस्ट कर रही है जिसमें 350 सीसी वाली क्लासिक के अलावा नई लॉन्च होने वाली शॉटगन और हंटर बाइक शामिल हैं। इन तीनों ही बाइक्स को कंपनी दिवाली के आसपास लॉन्च कर सकती है।

(ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

बात इसकी कीमत के बारे में करें तो कंपनी ने इसकी कीमत को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन बाजार में पहले से मौजूद कंपनी की 650 सीसी की बाइक की कीमत के को ध्यान में रखते हुए जानकारों का मानना है कि इस क्रूज बाइक को 3 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

आपको बताते चलें की रॉयल एनफील्ड की क्लासिक 350 बाइक का अपडेट वर्जन लाने के लिए कंपनी इसपर काम कर रही है जिसको टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। रॉयल एनफील्ड इस बाइक को न सिर्फ आकर्षक रंगों में उतारने वाली है बल्कि इसमें लेटेस्ट टेक्नॉलजी का भी उपयोग करने वाली है।

रॉयल एनफील्ड अपनी बाइक्स पर कई आकर्षक डाउन पेमेंट का ऑप्शन दे रही है जिसमें मात्र 15 हजार रुपये की डाउन पेमेंट देकर आप 350 सीसी बुलेट इलेक्ट्रा या स्टैंडर्ड मॉडल खरीद सकते हैं और 20 हजार रुपये की डाउन पेमेंट देकर आप 350 सीसी क्लासिक के किसी भी मॉडल को खरीद सकते हैं।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट