ताज़ा खबर
 

कोरोना का कहर: Royal Enfield देश के इन शहरों में बंद करेगा रीजनल ऑफिस! जानिए नौकरियों का क्या होगा?

Royal Enfield ने हाल ही में डिजिटल प्लेटफॉर्म को लांच किया है, जिससे वाहनों की बुकिंग ऑनलाइन की जा सकती है। इसके अलावां कंपनी ने आकर्षक फाइनेंस स्कीम भी लांच किया है। इस समय महज 15,000 रुपये के डाउन पेमेंट पर Bullet 350 और महज 20,000 रुपये के डाउन पेमेंट पर Classic 350 जैसी बाइक्स उपलब्ध हैं।

Royal Enfield ने हाल ही में कॉन्टेक्टलेस बाइक सर्विसिंग की भी सुविधा शुरू की है।

देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield देश भर में अपने दर्जनों रीजनल ऑफिस (क्षेत्रीय कार्यालयों) को बंद करने की योजना बना रही है। मौजूदा कोरोना वायरस के संकट के चलते ऑटो सेक्टर बुरी तरह प्रभावित हुआ है, वाहनों की बिक्री में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी इन ऑफिसों को कॉस्ट कटिंग के उद्देश्य से बंद कर रही है।

लाइव मिंट में छपी रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने अपने कर्मचारियों को एक सर्कूलर जारी कर इस बात की जानकारी दी है। कंपनी की इस योजना में गुरुग्राम, चेन्नई, बेंग्लुरू, मुंबई्र, झारखंड, हैदराबाद और भुवनेश्वर सहित कई ऑफिस शामिल हैं। यह भी खबर है कि एडमिन टीम कंपनी की इस योजना के अनुसार काम करना भी शुरू कर चुकी है।

नौकरियों का क्या होगा: अब जबकि कंपनी अपने क्षेत्रीय कार्यालयों पर ताला लगा रही है, तो सबसे बड़ा सवाल यही उठता है कि भला इन ऑफिसों में काम करने वाले कर्मचारियों की नौकरियों के साथ क्या होगा। दरअसल, इन ऑफिसों में काम करने वाले सेल्स, सर्विस और अन्य कर्मचारी घर से काम करेंगे। कंपनी ने इनके लिए वर्क फ्रॉम होम की सुविधा उपलब्ध करवाई है।

इस बारे में कंपनी के चीफ कमर्शियल ऑफिसर (CCO) ललित मलिक ने मीडिया को दिए अपने अपने बयान में कहा है कि, हमने अपने कुछ रीजनल ऑफिसों को बंद करने की योजना बना रहे हैं। इस दौरान इन ऑफिसों में काम करने वाले कर्मचारी ‘वर्क फ्रॉम होम’ यानी की घर से ही काम करेंगे। इससे उनके ट्रैवेलिंग टाइम (ऑफिस आने में लगने वाले समय) की भी बचत होगी।

बता दें कि, मौजूदा कोरोना संकट के चलते दुनिया भर में बिजनेस स्टाइल में बदलाव देखने को मिल रहा है। कोरोना संकट के चलते ऑफिसो को बंद किया गया है। वहीं जहां पर स्थानीय प्रशासन की अनुमति के बाद ऑफिसों में काम काज शुरु किया गया है उन ऑफिसों में भी कर्मचारियों की उपस्थिति संतोषजनक नहीं है, जिससे कारोबार बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। यही कारण है कि कंपनियां कारोबार को पटरी पर लाने के लिए वर्क फ्रॉम होम का सहारा ले रही हैं।

हाल ही में Royal Enfield ने डिजिटल प्लेटफॉर्म भी लांच किया है, जिससे ऑनलाइन ही बाइक्स की बिक्री की जा सके। इसके अलावां कंपनी ने आकर्षक फाइनेंस स्कीम भी लांच की है ताकि वाहनों की बिक्री को बढ़ाया जा सके। इस समय महज 15,000 रुपये के डाउन पेमेंट पर Bullet 350 और महज 20,000 रुपये के डाउन पेमेंट पर Classic 350 जैसी बाइक्स उपलब्ध हैं। इसके अलावां कंपनी सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए कॉन्टेक्टनेस बाइक सर्विसिंग की भी सुविधा दे रही है, जिससे आपके घर पर ही बाइक की सर्विसिंग की जा सकेगी।

Next Stories
1 Royal Enfield ने भारत में अपनी मोटरसाइकिल की लांचिंग को लेकर किया खुलासा, हर तीन महीनें में लॉन्च होगी एक नई बाइक! देखें क्या कहती है रिपोर्ट
2 Ampere ने लांच की Magnus Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 100Km! ड्राइविंग रेंज और कीमत से देगी Bajaj Chetak को टक्कर
3 Kia Sonet से लेकर Nissan Magnite तक भारत में लॉकडाउन के बाद लॉन्च होने जा रही है ये गाड़ियां, कीमत महज 5.5 लाख रुपये से शुरू!
ये  पढ़ा क्या?
X