scorecardresearch

Royal Enfield Scrambler 650 जल्द होगी भारत में लॉन्च, जानें क्या हो सकते हैं फीचर्स और इंजन

Royal Enfield Scrambler 650 बहुत जल्द भारत की सड़कों पर दौड़ती नजर आने वाली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस बाइक को दो वेरिएंट और पांच कलर ऑप्शन के साथ बाजार में उतारने वाली है।

Royal Enfield Scrambler 650 जल्द होगी भारत में लॉन्च, जानें क्या हो सकते हैं फीचर्स और इंजन
Royal Enfield Scrambler 650 में डबल डिस्क के साथ डुअल चैनल एबीएस सिस्टम मिल सकता है। (सांकेतिक फोटो-LINE17)

Royal Enfield भारत में अपनी छह बाइकों को लॉन्च करने की प्रोसेस में है जिसमें Royal Enfield Hunter 350 को लॉन्च किया जा चुका है और इसके बाद कंपनी 650 सीसी सेगमेंट में नई Royal Enfield Scrambler 650 को बहुत जल्द पेश करने वाली है।

कंपनी ने इस बाइक की लॉन्च डेट को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इसे दिसंबर 2022 में पेश कर सकती है। अगर आप भी इस बाइक का इंतजार कर रहे हैं तो जान लीजिए यहां उन डिटेल्स के बारे में जो इस बाइक के लॉन्च से पहले सामने आई हैं।

Royal Enfield Scrambler 650

कंपनी ने इसकी लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है लेकिन लॉन्च से पहले इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट किया जा चुका है। स्पॉट की गई बाइक से मिली जानकारी के मुताबिक, इस बाइक का डिजाइन और कुल कंपनी की मौजूदा बाइक स्क्रैम 411 की तरह ही होने वाला है लेकिन इस डिजाइन के साथ काफी फीचर्स को एड किया गया है।

इस बाइक में रॉयल एनफील्ड सिंगल पीस वाली सीट, वायर वाले स्पोक व्हील, टियर ड्रॉप डिजाइन वाला फ्यूल टैंक, क्लासिक लुक देने के लिए राउंड हेडलाइट और टेल लाइट जैसे अपडेट किए गए हैं।

Royal Enfield Scrambler 650 Engine and Transmission

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रॉयल एनफील्ड इस स्क्रैम्बलर 650 में 648 सीसी का पैरलल इंजन देने वाली है इस इंजन के साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया जाएगा। यह इंजन 47 बीएचपी की पावर और 52 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। ये वही इंजन है जो कंपनी ने अपनी मौजूदा कॉन्टिनेंटल 650 जीटी में दिया है लेकिन इस बाइक में ये इंजन कुछ अपडेट्स के साथ दिया जाएगा।

Royal Enfield Scrambler 650 Features

फीचर्स की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, इंटरनेट कनेक्टिविटी, ऐप बेस्ड नेविगेशन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेल लैंप और एलईडी टर्न सिग्नल लैंप दिए जा सकते हैं।

Royal Enfield Scrambler 650 Rivals

भारत में लॉन्च होने के बाद इस बाइक का मुकाबला, CFMOTO 650NK, Kawasaki Z650, Kawasaki Ninja 650, Triumph Trident 660 जैसी प्रीमियम बाइक्स के साथ होगा।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 02-10-2022 at 05:50:00 pm
अपडेट