scorecardresearch

Royal Enfield Scram 411 Vs Jawa Perak : स्टाइल, कीमत और फीचर में कौन है ज्यादा बेहतर विकल्प, जानें यहां

रॉयल एनफील्ड Scram 411 और जावा Perak बाइक लंबी दूरी की यात्रा के लिए बेहतर बाइक हैं। इन दोनों ही बाइक्स में 300cc से ज्यादा का इंजन दिया है। वहीं ये बाइक 2 लाख रुपये की एक्स शोरूम प्राइस पर खरीदी जा सकती है।

Royal Enfield Scram 411 Vs Jawa Perak
Jawa Perak बाइक में 334cc का सिंगल सिलेडर लिक्विड कूल इंजन दिया है।

Royal Enfield Scram 411 Vs Jawa Perak : रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में अपनी Scram 411 एडवेंचर बाइक लॉन्च की है। इस बाइक का मुकाबला Jawa की Perak बाइक से होगा। क्योंकि दोनों ही बाइक्स की एक्स शोरूम प्राइस दो लाख रुपये से ज्यादा हैऔर इन दोनों ही बाइक में 300cc से ज्यादा का इंजन दिया गया है। इसके अलावा रॉयल एनफील्ड Scram 411 और  Jawa Perak बाइक्स में राइडर के कम्फर्ट का पूरा ख्याल रखा गया है। आइए जानते हैं स्टाइल, कीमत और फीचर के आधार पर कौन सी बाइक ज्यादा बेहतर है।

Scram 411 Vs Jawa Perak की खासियत – रॉयल एनफील्ड की Scram 411 एडवेंचर बाइक धूल भरे और उबड़-खाबड़ रास्तों पर आसानी से ड्राइव की जा सकती है। क्योंकि कंपनी ने इस बाइक का वेट काफी लाइट रखा है। वहीं जावा Perak बाइक का वजह 175 kg है इस बाइक में उबड़-खाबड़ रास्तों में बैलेंस बनाने में दिक्कत आ सकती है। जबकि हाईवे और एक्सप्रेस वे पर ये बाइक अच्छे से ड्राइव की जा सकती है।

Scram 411 Vs Jawa Perak की प्राइस – रॉयल एनफील्ड की Scram 411 एडवेंचर बाइक के बेस वेरिएंट की कीमत 2.03 लाख रुपये है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 2.08 लाख रुपये रखी गई है। वहीं Jawa Perak बाइक की एक्स शोरूम कीमत 2,06,187 लाख रुपये है।

Scram 411 Vs Jawa Perak के फीचर्स –  रॉयल एनफील्ड Scram 411 बाइक में 200mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है और इसका रियर व्हील 17 इंच और फ्रंट व्हील 19 इंच का है इस बाइक में रॉयल एनफील्ड स्पोक व्हील दिए है। इसके अलावा स्क्रैम 411 बाइक में फ्रंट फेंडर और विंडस्क्रीन दी गई है।

Jawa Perak बाइक में कस्टम स्टाइल बूबर दिया है जो इसको बेहतरीन लुक देता है। वहीं इस बाइक में दूसरी बाइक की अपेक्षा व्हील बेस में ज्यादा गैप दिया है। साथ ही जावा की इस बाइक में हेडलाइट में हैलोजन लैंप, LED टेल लैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टेलीस्कोपिक फोर्क जैसे फीचर्स मिलेंगे। जावा Perak बाइक ब्लैक-ग्रे पेंट और ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: Top 3 Light Weight Scooters: कम कीमत में लंबी माइलेज वाले ये टॉप 3 स्कूटर बन सकते हैं महिलाओं के लिए बेस्ट ऑप्शन

Scram 411 Vs Jawa Perak का इंजन – रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 बाइक में कंपनी LS410cc का एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है जो की 6,500rpm पर 24.3bhp की पावर और 4000-4500rpm पर 32NM का टॉर्क जनरेट करता है। रॉयल एनफील्ड की इस बाइक में फाइव स्पीड गियरबॉक्स दियर है।

Jawa Perak बाइक में 334cc का सिंगल सिलेडर लिक्विड कूल इंजन दिया है जो 30bhp की पावर और 31Nm का टॉर्क जनरेट करता है और इस बाइक में सिक्स स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X