ताज़ा खबर
 

Royal Enfield को मिलने वाली है बड़ी चुनौती? जानें आने वाली jawa मोटरसाइकिल की 5 बड़ी बातें

यह सीधे-सीधे Royal Enfield Bullet 350 को टक्कर देगी। रॉयल एनफील्ड 350 का इंजन 19.8bHP की पावर जेनरेट करता है और 28 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है।

Author Published on: October 17, 2018 3:28 PM
इसका इंटरनेशनल मार्केट में बिकने वाली JAWA से कोई संबंध नहीं है। इसका डिजाइन पुरानी JAWA से इंस्पायर है।

महिंद्रा की सबसिडरी क्लासिक लीजेंड अगले महीने भारत में अपनी बाइक पेश करने जा रही है। इस बाइक का नाम है JAWA। इस बाइक का सीधा मुकाबला Royal Enfield से होने वाला है। इस बाइक को लोगों ने खूब पसंद किया था और उम्मीद की जा रही है कि इसके लॉन्च के बाद इसे लोग पसंद करेंगे। अब बाइक को पुराने रंग रूप में नई टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया जाएगा। आज हम आपको रॉयल एनफील्ड को सीधे टक्कर देने वाली JAWA की 5 खास बातें बताने जा रहे हैं।

300CC इंजन: नई जावा में 293CC का इंजन मिलेगा। इसका इंजन लिक्विड कूल्ड होगा। यह इंजन सिंगल सिलेंडर होगा। यह इंजन महिंद्रा मोजो में मिलने वाले इंजन जैसा होगा। ये फ्यूल इंजेक्टिड इंजन 27bHP की पावर देगा साथ ही इसका टॉर्क 28 न्यूटन मीटर का होगा। क्लासिक लीजेंड ने क्लेम किया है कि इसका इंजन जावा के पुराने 2 स्ट्रोक इंजन की तरह डिजाइन किया गया है। इसमें फीचर फॉक्स कूलिंग फिन्स और दो एग्जॉस्ट दिए गए हैं। यह भारत की पहली ऐसी बाइक होगी जो कि BS6 के मानकों को भी पूरा कर पाएगी। वहीं अगर ट्रांसमिशन की बात करें तो इसमें 6 स्पीड वाला गियर बॉक्स मिलेगा।

15 नवंबर को होगी पेश: पहली JAWA बाइक को 15 नवंबर 2018 मतलब दिवाली के ठीक बाद पेश किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस बाइक के 3 अलग अलग वेरिएंट पेश करेगी।

लॉन्च: कंपनी की तरफ से लॉन्च के बारे में अभी को तारीख फाइनल नहीं बताई गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बाइक को 2019 की पहली तिमाही में जनवरी से मार्च के बीच में लॉन्च किया जा सकता है।

रेट्रो स्टाइलिंग: भारत में लॉन्च होने वाली जावा मोटरसाइकिल को भारत के लिए ही डिजाइन और डिवेलप किया गया है इसका इंटरनेशनल मार्केट में बिकने वाली JAWA से कोई संबंध नहीं है। इसका डिजाइन पुरानी JAWA से इंस्पायर है। हालांकि फीचर्स और टेक्नोलॉजी के मामले में यह मॉडर्न है। कंपनी इसके 3 वेरिएंट लॉन्च कर सकती है।

रॉयल एनफील्ड 350 को देगी टक्कर: यह सीधे सीधे Royal Enfield Bullet 350 को टक्कर देगी। इसे बुलेट के ऑप्शन के तौर पर देखा जा रहा है। अगर इसकी रॉयल एनफील्ड से तुलना करें तो JAWA ज्यादा पावरफुल है। रॉयल एनफील्ड 350 का इंजन 19.8bHP की पावर जेनरेट करता है और 28 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि जावा का 300 सीसी का इंजन 27Bhp की पावर जेनरेट करता है और 28 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Hyundai Santro के आएंगे 9 वेरिएंट, कंपनी लगाकर देगी सीएनजी किट, ये है कीमत!
2 Royal Enfield को टक्कर देने आ रही JAWA, जानें क्‍या हो सकते हैं फीचर्स और कीमत!
3 Tata Harrier Booking Online: टाटा हैरियर की बुकिंग शुरू, 30,000 रुपए में ऑनलाइन बुक कर सकेंगे ये दमदार SUV
जस्‍ट नाउ
X