ताज़ा खबर
 

Royal Enfield की दमदार Bullet से लेकर Classic तक सभी हुएं फेल! लॉकडाउन में नहीं मिले खरीदार, बिक्री में भारी गिरावट

Royal Enfield ने हाल ही में बाजार में अपनी दो बाइक्स Classic 350 और Bullet को नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ बाजार में लांच किया था। इसके अलावां कंपनी जल्द ही बाजार में अपनी नई बाइक Meteor 350 को भी लांच करने की तैयारी कर रही है।

Royal Enfield Sales in june, Royal Enfield Sales report, Royal Enfield Classic 350Royal Enfield ने हाल ही में बाजार में अपनी नई बाइक्स को बीएस6 इंजन के साथ अपडेट कर लांच किया है।

कोरोना वायरस के चलते देश भर में लॉकडाउन लागू किया गया है। हालांकि सरकार ने कारोबार को पटरी पर लाने के लिए कुछ क्षेत्रों में ढील दी है, जिसके बाद वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने डीलरशिप पर फिर से वाहनों की बिक्री शुरू की है। लेकिन लॉकडाउन का असर वाहनों की बिक्री पर सीधे तौर पर देखने को मिल रहा है। देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield की घरेलू बिक्री में 34 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है।

कंपनी द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार बीते जून महीने में कंपनी ने कुल 36,510 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के इसी महीने के मुकाबले तकरीबन 34 प्रतिशत कम है। पिछले साल के जून महीने में कंपनी ने कुल 55,082 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की थी। इसके अलांवा कंपनी की कुल बिक्री में भी 35 प्रतिशत की गिरावट आर्इ है।

बीते जून महीने में कंपनी ने कुल (घरेलू और निर्यात) 38,065 वाहनों की बिक्री दर्ज की है। वहीं पिछले साल के इसी जून महीने में कंपनी ने कुल 58,339 वाहनों की बिक्री की थी। अगर केवल निर्यात की बात करें तो इसमें भी 52 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। बीते जून महीने में कंपनी ने कुल 1,555 यूनिट्स वाहनों का निर्यात किया है, वहीं पिछले साल के जून महीने में कंपनी ने कुल 3,257 वाहनों को एक्सपोर्ट किया था।

Royal Enfield ने हाल ही में बाजार में अपनी दो बाइक्स Classic 350 और Bullet को नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ बाजार में लांच किया था। इसके अलावां कंपनी जल्द ही बाजार में अपनी नई बाइक Meteor 350 को भी लांच करने की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि यह बाइक बाजार में मौजूद थंडरबर्ड को रिप्लेस कर सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BGauss ने पेश किया A2 और B8 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 78Km! शुरूआती कीमत हो सकती है 50,000 रुपये
2 Hero Xtreme 160R: महज 4.7 सेकेंड में ही पकड़ती है 60Kmph की स्पीड! जानिए इस बाइक से जुड़ी 5 खास बातें
3 Maruti Subscribe: अब कार खरीदने की नहीं है जरूरत, किराए पर ले जाएं Maruti Brezza और Dzire जैसी कारें! देने होंगे महज 7 रुपये/Km
ये पढ़ा क्या...
X