ताज़ा खबर
 

Royal Enfield की इन बाइक्स में आई यह तकनीकी खराबी! कंपनी ने वापस मंगवाए 15,000 से ज्यादा यूनिट्स, जानें क्या है वजह

Royal Enfield ने हाल ही में अपनी मशहूर बाइक्स Classic 350 और Bullet 350 को नए BS6 इंजन के साथ बाजार में लांच किया था। इसके अलावा कंपनी ने कुछ मॉडल्स की कीमत में भी इजाफा किया है।

Royal Enfield की इन बाइक्स के ब्रेकिंग सिस्टम में कुछ समस्याएं सामने आई हैं।

Royal Enfield Recall: प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक्स निर्माता कंपनी Royal Enfield ने रिकॉल (वाहनों को वापस मंगाना) की घोषणा की है। इस रिकॉल में कंपनी द्वारा कुल 15,200 यूनिट्स को कंपनी द्वारा वापस मंगवाया गया है। इन वाहनों की बिक्री यूके, यूरोप और कोरियाई बाजार में हुई थी। बताया जा रहा है कि Interceptor 650, Continental GT और हिमालयन बाइक्स में कुछ तकनीकी खामी के चलते इन्हें वापस मंगवाया गया है।

जानकारी के अनुसार इन बाइक्स के ब्रेक कैलिपर संबंधी कुछ खामियां सामाने आई हैं। कंपनी ने अपने एक बयान में बताया है कि जांच के दौरान पाया गया है कि बाइक के ब्रेक कैलिपर में जंग आने की समस्या देखने को मिली है। जिससे लांग रूट पर ड्राइविंग के दौरान यह समस्या पैदा कर सकता है। इस जंग से ब्रेक कैलीपर पिस्टन बोर और असेंबली को नुकसान पहुंच सकता है। इससे असामान्य ब्रेकिंग साउंड उत्पन्न होने और ब्रेक ड्रैग की बढ़ने का खतरा है।

इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने अपने प्रभावित बाइक्स को वापस मंगवाने का निर्णय लिया है। कंपनी इन बाइक्स की जांच करेगी और पार्ट़्स की क्लीनिंग भी करेगी। इसके अलावां यदि जरूरत पड़ी तो प्रभावित पार्ट्स को बदला भी जाएगा। इस मामले में ग्राहकों को संबंधित स्थानीय डीलरशिप के माध्यम से संपर्क किया जाएगा।

बता दें कि, भारतीय बाजार में बेचे गए वाहन इस रिकॉल का हिस्सा नहीं हैं। 650cc बाइक सेग्मेंट में कंपनी की Interceptor और Continental GT दोनों ही यहां के बाजार में खासे मशहूर हैं। कंपनी ने हाल ही में बाजार में अपनी क्लासिक 350 और बुलेट 350 को नए BS6 इंजन के साथ बाजार में लांच किया था। इसके अलावा कंपनी ने कुछ मॉडल्स की कीमत में भी इजाफा किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti Suzuki की 125 करोड़ रुपये की गाड़ियां हुई बेकार, लॉकडाउन में BS4 स्टॉक नहीं बिकने से हुआ भारी नुकसान!
2 Ford Ecosport से लेकर Hyundai Santro तक ये हैं बुजुर्गो के लिए मौजूद गाड़ियां, प्रीमियम फीचर्स के सा​थ मिलता है शानदार ​कैबिन!
3 कोरोना संकट में लगातार लोग हो रहे बेरोजगार, पहले UBER ने 3500 कर्मचारी और अब OLa ने 1400 लोगों को किया बाहर!