ताज़ा खबर
 
title-bar

Royal Enfield Classic के लिए कंपनी ने लांच किया एलॉय व्हील सहित कई बेहतरीन एक्सेसरीज

बाजार में मिलने वाले सस्ते और कमजोर एक्सेसरीज के बदले कंपनी द्वारा उपलब्ध कराए जाने वाले एक्सेसरीज का प्रयोग करना ज्यादा फायदेमंद है। Royal Enfield Classic रेंज के एक्सेसरीज पर 2 साल की वारंटी दे रही है।

Royal Enfield Classic में कंपनी के ओरिजनल एलॉय व्हील और एक्सेसरीज लगाना ज्यादा फायदेमंद है।

Royal Enfield Alloy Wheel and Accessories: रॉयल एनफील्ड की बाइक्स को मॉडिफाइड करने का चलन काफी पुरानी है। ज्यादातर लोगों को देखा जाता है कि वो Royal Enfield की बाइक्स को खरीदने के बाद बाजार में मिलने वाले एलॉय व्हील और एग्जॉस्ट इत्यादि लगवाते हैं। लेकिन अब कंपनी खुद अपनी Royal Enfield Classic के लिए एलॉय व्हील के साथ साथ एक्सेसरीज किट लांच किया है जिससे आप अपनी बुलेट को और भी बेहतर लुक दे सकते हैं।

कंपनी ने क्लॉसिक 350 और 500 के एलॉय व्हील्स, सैडल माउंटिंग किट, सीट कवर, क्रैश गॉर्ड को बाजार में उतारा है। इसके अलावा कंपनी ने कॉम्पैक्ट इंजन गार्ड को भी लांच किया है जिसकी कीमत महज 2700 रुपये तय की गई है। इसके अलावा क्लॉसिक रेंज के लिए संप गॉर्ड भी कंपनी की तरफ से दिया जा रहा है, जिसे आप बाइक के इंजन के नीचे लगा सकते हैं। ताकि बाइक का इंजन महफूज रहे। इसकी कीमत 2,650 रुपये तय की गई है।

बाइक चालकों की सुरक्षा के लिए हैंड गॉर्ड भी कंपनी द्वारा दिया जा रहा है। इसका प्रयोग आप बाइक के हैंडल पर कर सकते हैं। जो कि बाइक चालकों के हाथ की सुरक्षा करेगा। इसकी कीमत 2,200 रुपये तय की गई है। सबसे खास बात है रॉयल एनफील्ड की एलॉय व्हील की, बाजार में बिकने वाले एलॉय व्हील मजबूती के लिहाज से उतने बेहतर नहीं होते हैं। लेकिन जो एलॉय व्हील कंपनी दे रही है उसे कई मानकों पर जांचने के बाद बाजार में पेश किया गया है।

रॉयल एनफील्ड क्लॉसिक रेंज के इस एलॉय व्हील सेट की कीमत 10,000 रुपये तय की गई है। भले ही बाजार में इससे कम कीमत में एलॉय व्हील उपलब्ध हैं लेकिन यकीन मानिए कि वो उस हद तक सुरक्षित नहीं है। इसलिए भूलकर भी बाजार से एलॉय व्हील न खरीदें, क्योंकि ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जिसमें देखा गया है कि चलती बाइक का एलॉय व्हील टूट गया है।

रॉयल एनफील्ड अपने क्लॉसिक रेंज के साथ कुल 32 एक्सेसरीज दे रही है। इसके अलावा इन एक्सेसरीज पर कंपनी पूरे 2 साल की वारंटी भी दे रही है। इसलिए बाजार में मिलने वाले सस्ते और कमजोर एक्सेसरीज के बदले कंपनी द्वारा उपलब्ध कराए जाने वाले एक्सेसरीज का प्रयोग करना ज्यादा फायदेमंद है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App