ताज़ा खबर
 

ROYAL ENFIELD : आपकी पर्सनैलिटी के हिसाब से कौन सी बुलेट करेगी आपको सूट, यहां देखें पूरी जानकारी

रॉयल एनफील्ड के दीवानों की कोई कमी नहीं है, समय के साथ ये बाइक और भी ज्यादा लोकप्रिय होती गई है। हाल ही में कंपनी ने अपनी नई बुलेट ट्रायल्स को लांच किया है, जिसके साथ कंपनी की बाइन लाइन अप और भी बढ़ गया है।

Author April 6, 2019 11:49 AM
Royal Enfield का प्रोडक्ट लाइन अप अब काफी बढ़ गया है। (Photo- Official)

रॉयल एनफील्ड को शाही सवारी के नाम से भी जाना जाता है। लगभग हर युवा इस बाइक की शानदार सवारी करना चाहता है। आज के समय में Royal Enfield ने भारतीय बाजार में अपने वाहनों के रेंज में काफी इजाफा कर दिया है। क्लॉसिक बुलेट, थंडरबर्ड से लेकर कॉटिंनेंटल जीटी तक इस रेंज में शामिल है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपकी पर्सनैलिटी और वर्क के हिसाब से आपको कौन सी रॉयल एनफील्ड सूट करेगी। हम आपको यहां इस लेख में इसी के बारे में बताएंगे। तो आइये अपने पर्सनैलिटी के हिसाब से चुनिए रॉयल एनफील्ड की दमदार बाइक —

Royal Enfield Classic: रॉयल एनफील्ड क्लॉसिक कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाले बाइक्स में से सबसे ज्यादा लोकप्रिय मॉडल है। इस बाइक को हर वर्ग के लोग पसंद करते हैं। ये बाइक सिटी राइडर्स के लिए सबसे बेहतर है। ऐसे लोग जिन्हें कम से कम हाइवे पर सफर करना होता है उनके लिए ये सबसे ज्यादा उपयुक्त है। ये बाइक डेजर्ट स्टॉर्म, बैटेल ग्रीन, स्कॉडर्न ब्लू और क्रोम पेंट कॅलर में उपलब्ध है।

Royal Enfield Thunderbird: रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड एक क्रूजर स्टाइल बाइक है। ये उन लोगों के लिए सबसे उपयुक्त है जो लोग लांग ड्राइव पर जाना पसंद करते हैं। इसके पिछले हिस्से में कंपनी ने बैक रेस्ट भी दिया है। जो कि पिछली सीट पर बैठने वाले को भी सपोर्ट देता है। आपको बता दें कि, ये देश की पहली परफेक्ट क्रूजर बाइक है जिसे 2 लाख रुपये के अंदर लांच किया गया है। इसकी राइडिंग पोजिशन काफी शानदार है।

Royal Enfield Thunderbird X: ये एक परफेक्ट सिटी स्मार्ट बाइक है। ये कॉलेज जाने वाले और शहरी क्षेत्र में ड्राइविंग करने वालों के लिए सबसे बेहतर विकल्प है। इसके अलावा कंपनी ने इसे अलग अलग पेंट स्कीम में लांच किया है, जो कि काफी आकर्षक और कंट्रॉस्ट हैं। कॉलेज जाने युवाओं को ये बाइक काफी पसंद आती है।

Royal Enfield Bullet: ‘बुलेट’ कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली सबसे पुरानी बाइक्स में से एक है। इस बाइक को क्लॉसिकल अंदाज वाले लोग ज्यादा पसंद करते हैं। ये बाइक रेट्रो लुक वाले बाइक लवर्स को ज्यादा सूट करेगी। इसके अलावा ये एक आदर्श सिटी बाइक भी है। आपको बता दें कि, रॉयल एनफील्ड की तरफ से पेश की जाने वाली ये सबसे किफायती बाइक है।

Royal Enfield Himalayan: ये एक एडवेंचर बाइक है, ये उन लोगों के लिए उपयुक्त है जो कहीं भी जाने की हिम्मत रखते हैं। ये देश की सबसे कम कीमत की एडवेंचर टूअरर बाइक है। इस बाइक को पहाड़ी और दुर्गम इलाकों में भी आसानी से ड्राइव किया जा सकता है। शायद यही कारण है कि कंपनी ने इसे ‘हिमालयन’ नाम दिया है।

Royal Enfield Bullet Trials: हाल ही में कंपनी ने अपने बाइक्स के रेंज में बुलेट ट्रायल्स को भी शामिल किया है। ये देश में मौजूद सबसे कम कीमत की स्क्रैंबलर बाइक है। इसे कंपनी ने बुलेट सीरीज पर ही तैयार किया है। लेकिन इसमें उपर की तरफ मुड़े हुए एग्जॉस्ट का प्रयोग किया है जो कि आफरोडिंग के लिए इसे सबसे बेहतर बनाती है। ये बाइक उन लोगों के लिए बेहतर है जो आॅफरोडिंग और एड्वेंचर का मजा लेना चाहते हैं।

Royal Enfield Interceptor: रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर में कंपनी ने ट्वीन सिलेंडर इंजन का प्रयोग किया है। ये बाइक उनके लिए उपयुक्त है जो कि आॅलराउंडर हैं और 648 सीसी की क्षमता के इंजन का बखूबी देखभाल कर सकते हैं। इस बाइक का इंजन 47 बीएचपी की पावर और 52 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। ज्यादा पावर वाले बाइक लवर्स के लिए इंटरसेप्टर उपयुक्त है।

Royal Enfield Continental GT 650: ये बाइक उनके लिए बेहतर विक​ल्प है जो कैफे रेसर स्टाइल की बाइक्स को ड्राइव करना चाहते हैं। इसमें भी कंपनी ने इंटरसेप्टर वाला ही इंजन लगाया है। लेकिन इसका डिजाइन और पैटर्न थोड़ा सा अलग है। ये बाइक बेहतर परफॉर्मेंस के साथ साथ आरामदायक सफर प्रदान करता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App