ताज़ा खबर
 

Royal Enfield Bullet को मामूली खर्च में करिए मोडिफाई और बनाइये Harley Davidson

रॉयल एनफील्ड की बाइकें हमेशा से अपने दमदार इंजन और आसानी से कस्टमाइज किए जाने के लिए जानी जाती रही है। बेशक ये दुनिया की सबसे पुरानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी है। लेकिन रॉयल एनफील्ड के बाद यदि दुनिया भर में किसी बाइक की चर्चा होती है तो वो है अमेरिकन वाहन निर्माता कंपनी हार्ले डेविडस की।

Author Updated: March 11, 2019 5:46 PM
Royal Enfield को मोडिफाई कर बनाया गया Harley Davidson Bobber। (Photo- YouTube)

हार्ले डेविडसन की बाइकों की कीमत काफी उंची होती है इसलिए हर कोई इसे खरीद नहीं सकता है। जैसा कि भारतीय बाजार में कंपनी की सबसे सस्ती बाइक Harley Davidson Street  750 है जिसकी कीमत 5,33,000 रुपये है वहीं हार्ले की भारतीय बाजार में सबसे महंगी बाइक CVO™ Limited है जिसकी कीमत 50,53,000 रुपये है।

अब इतनी महंगी बाइक्स को खरीद पाना हर किसी के बस की बात नहीं है। लेकिन यदि आप भी चाहें तो आप भी हार्ले की बाइक की ड्राइविंग का अहसास ले सकते हैं। इसके लिए आपको अपनी रॉयल एनफील्ड बाइक को बस मोडिफाई करना होगा। ऐसे ही एक हार्ले फैन ने अपनी रॉयल एनफील्ड को हार्ले की शानदार बॉबर में मोडिफाई किया है।

इस बाइक को हार्ले का शानदार लुक देने के लिए कई बदलाव किए गए हैं। जैसे कि इसमें हैंड पेंटेड पीनट फ्यूल टैंक लगाया गया है। बाइक को ब्लैक और सिल्वर रंग से सजाया गया है। इसके अलावा इसके इंजन को ब्लैक हीट रेजिस्टेंट पेंट से कॅवर किया गया है। ताकि किसी को ये अहसास न हो कि ये रॉयल एनफील्ड का 350 सीसी का इंजन है।

इस बाइक के अलगे और पिछले हिस्से में चौड़े बॉबर टायर का इस्तेमाल किया गया है। बाइक के फ्रंट में कस्टम बिल्ड LED हेडलाइट का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा इंडीकेटर्स को भी बदल दिया गया है। बाइक में एक चमकदार टूल बॉक्स भी लगाया गया है जो कि बाइक को क्लासिकल लुक प्रदान करता है। बाइक के नए हैंडलबार लगाए गए हैं। सबसे खास बात ये है कि बाइक के ओरिजनल फ्रेम को कस्टमाइज कर बढ़ाया गया है ताकि बाइक को हार्ले का प्योर लुक दिया जा सके।

बाइक में नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रैश गॉर्ड, साइलेंसर पाइप जैसे कई बदलाव किए गए हैं। आपको बता दें कि एक रॉयल एनफील्ड क्लासिक बाइक को हार्ले डेविडसन बॉबर बनाने में तकरीबन 1.5 महीने का समय लगा है। इसके अलावा इस पूरे कस्टमाइजेशन में महज 95,000 रुपये खर्च हुए है। तो यदि आप भी अपनी रॉयल एनफील्ड को हार्ले का लुक देना चाहते हैं तो आप भी इसे कस्टमाइज करा सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Tata Altroz EV: महज 1 घंटे में होगी चार्ज और चलेगी 300KM, जानिए कीमत और फीचर्स
2 Royal Enfield Interceptor 650: ‘स्लिम बुलेट’ ने जमाई धाक, इंटरसेप्‍टर 650 को दो बड़े अवॉर्ड
3 Royal Enfield Bullet और 2019 Bajaj Dominar 400 में होगी टक्‍कर? जानिए खूबियां
ये पढ़ा क्या?
X