ताज़ा खबर
 

Royal Enfield Meteor से लेकर TVS Zeppelin तक, इस साल देश में लांच होंगी यह 4 दमदार बाइक्स! जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल

हाल ही में Royal Enfield Meteor को टेस्टिंग के दौरान कई मौकों पर स्पॉट भी किया गया था। इसके अलावा इस बाइक की कुछ तस्वीरें भी इंटरनेट पर वायरल हुई हैं। बाजार में आने के बाद यह बाइक मौजूदा Thunderbird 350 मॉडल को रिप्लेस कर सकती है।

Royal Enfield Meteor को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। (Photo: Automobile Infinity)

Upcoming Bikes in India: देश में लॉकडाउन के चौथे फेज को लागू कर दिया गया है, इसके साथ ही सरकार ने कुछ क्षेत्रों में कोरोना वायरस के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए ढील भी दे रही है। धीमें धीमें कारोबार पटरी आ रहा है, ऐसे में वाहन निर्माता कंपनियां अपने नए मॉडलों को बाजार में उतारने की तैयारी में जुट गई हैं। इस साल बाजार में Royal Enfield Meteor से लेकर TVS Zeppelin सहित 4 नई बाइक्स को लांच किया जाएगा। तो आइये जानते हैं इन बाइक्स के बारे में –

1) Hero Xpulse 300: देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में बाजार में अपनी एडवेंचर टुअरर बाइक XPulse 200 को लांच किया था। यह देश की सबसे किफायती एडवेंचर बाइक है, जिसकी कीमत 1.06 लाख रुपये तय की गई है। अब खबर है कि कंपनी इसके नए दमदार वर्जन को Xpulse 300 को लांच करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बाइक में कंपनी 300cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग कर सकती है। इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया जाएगा। ऐसा बताया जा रहा है कि यह इंजन 30 hp की पावर और 30 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसकी कीमत मौजूदा XPulse 200 से थोड़ी ज्यादा हो सकती है।

2) TVS Zeppelin: टीवीएस मोटर्स भी अपने व्हीकल लाइन अप को अपडेट करते हुए नए क्रूजर बाइक को लांच करने की योजना बना रही है। कंपनी ने बीते 2018 ऑटो एक्सपो के दौरान अपनी इस बाइक के कॉन्सेप्ट को प्रदर्शित किया था। इसमें कंपनी ने LED हेडलैंप और टेललैंप का प्रयोग किया है। इसके अलावा लंबे फ्यूल टैंक के साथ सिंगल पीस सीट दिया गया था। इसमें कंपनी ने 220 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया है। भारतीय बाजार में यह बाइक सीधे तौर पर Bajaj Avenger 220 को टक्कर देगी।

3) KTM 250 Adventure: ऑस्ट्रियन बाइक निर्माता कंपनी केटीएम भी बाजार में अपनी नई 250 Duke एडवेंचर बाइक को लांच करने जा रही है। हाल ही में कंपनी ने KTM 390 को बाजार में पेश किया था, यह नई बाइक इसका छोटा वर्जन होगी। इसी की तर्ज पर इस बाइक में भी कंपनी ने स्टील ट्रेलिस सबफ्रेम और एलॉय व्हील दिया जाएगा। इसके अलावा इस बाइक में कुछ और भी प्रीमियम फीचर्स दिए जाएंगे जैसे कि LED हेडलैंप, क्वीक शिफ्टर, कॉर्नरिंग एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) को भी शामिल किया जा सकता है। इसमें कंपनी 248.8 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग कर रही है जो कि 30 hp की पावर और 24 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

4) Royal Enfield Meteor: देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड अब अपनी नई Meteor 350 को लांच करने जा रही है। हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान कई मौकों पर स्पॉट भी किया गया था। इसके अलावा इस बाइक की कुछ तस्वीरें भी इंटरनेट पर वायरल हुई हैं। इस बाइक को कंपनी के J प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। यह बाइक बाजार में Thunderbird मॉडल को रिप्लेस कर सकती है। इसका इंजन थंडरबर्ड के मुकाबले और भी ज्यादा पावर ऑउटपुट प्रदान करेगी।

नोट: यहां पर बाइक्स के बारे में जो भी जानकारी दी गई है वो मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित है। कुछ बाइक्स की डिटेल के बारे में कंपनी की तरफ से अभी आधिकारिक तौर पर जानकारी साझा नहीं की गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कारों पर डिस्काउंट को लेकर Maruti Suzuki के चेयरमैन ने कही बड़ी बात! कहा छूट की अब नहीं है जरूरत
2 Bajaj Dominar 400 की कीमतों में लांचिंग के बाद पहली बार हुआ इजाफा, देखें बढ़ी हुई कीमत सहित फीचर्स की पूरी जानकारी!
3 Okinawa Oki100: आ रही है नई इलेक्ट्रिक बाइक, पावर और फीचर्स से देगी Revolt की बाइक्स को टक्कर! जानें क्या होगी कीमत