ताज़ा खबर
 

Royal Enfield Meteor की लांच को लेकर हुआ खुलासा! मिलेंगे यह खास फीचर्स, जानिए कब पेश होगी नई बाइक

Royal Enfield Meteor को कंपनी कुल तीन अलग अलग वैरिएंट्स में पेश करने जा रही है। इन वैरिएंट्स के नाम फायरबॉल, स्टेलर और सुपरनोवा है। इन सभी वैरिएंट्स में कंपनी अलग अलग कलर और फीचर्स को शामिल कर रही है।

Royal Enfield Meteor Launch, Royal Enfield Meteor Price, Royal Enfield Meteor Features, Royal Enfield Meteor 350Royal Enfield Meteor को कंपनी कुल 3 वैरिएंट्स में पेश कर रही है। (Photo: Automobile Infiniti)

Royal Enfield Meteor Price & Features: देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield घरेलू बाजार में अपनी नई बाइक Meteor को लांच करने की तैयारी कर रही है। अब इस बाइक की लांच को लेकर एक नई रिपोर्ट सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बाइक को सितंबर महीने के आखिरी सप्ताह में बिक्री के लिए लांच किया जा सकता है।

कुछ दिनों पहले एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि कंपनी अपनी नई Royal Enfield Meteor को कुल तीन वैरिएंट्स में लांच करेगी। जिनके नाम फायरबॉल, स्टेलर और सुपरनोवा हैं। इन सभी वैरिएंट्स में दिए जाने वाले फीचर्स, तकनीक और रंग एक दूसरे से अलग होंगे। इंटरनेट पर इस रिपोर्ट की कुछ तस्वीरें भी वायरल हुई थी। बताया जा रहा है कि इस बाइक को 25 सितंबर से लेकर 30 सितंबर के बीच लांच किया जा सकता है। तो आइये जानते हैं इन वैरिएंट्स के बारे में –

Meteor 350 Fireball: यह इस बाइक का एंट्री लेवल वैरिएंट होगा, यह मॉडल येलो और रेड विकल्प के साथ बाजार में उपलब्ध होगी। इसके अलावां इस बाइक में ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम भी दिया जाएगा, जिसे ब्लूटूथ इलेबल्ड GPS सिस्टम का नाम दिया जा सकता है। इसके अलावां इस वैरिएंट में क्रोम का कम से कम प्रयोग किया जाएगा।

Meteor 350 Stellar: वहीं दूसरे वैरिएंट के तौर पर कंपनी Stellar को पेश करेगी, जो कि डार्क रेड, डॉर्क ब्लू और मैटे ब्लैक कलर में उपलब्ध होगी। इसमें क्रोम एग्जास्ट सिस्टम के साथ ही आकर्षक हैंडलबार भी दिया जाएगा। इस वैरिएंट में भी ट्रिपर नेविगेशन के साथ पिलन राइडर (पीछे बैठने वाले) के लिए कम्फर्ट रेस्ट बैक भी दिया जाएगा।

Meteor 350 Supernova: इस बाइक का टॉप वैरिएंट Supernova होगा, जिसकी कीमत सबसे ज्यादा होगी। इस बाइक को दो डुअल टोन कलर पेंट स्कीम के साथ बाजार में लांच किया जाएगा। जिसमें ब्राउन/ब्लैक और लाइट ब्लू/ब्लैक कलर शामिल होगा। इस वैरिएंट में कंपनी कई अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल करेगी। इसमें मशीन फीनिश्ड व्हील्स के साथ ही अलग सीट कवर, क्रोम इंडीकेटर्स और विंडस्क्रीन भी दिया जाएगा।

इंजन क्षमता और कीमत: हालांकि अभी इसके इंजन के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसमें नए मानक वाले 350cc की क्षमता का ओवरहेड कैम (OHC) इंजन का प्रयोग करेगी। जो कि 20 bhp की पावर और 28 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया जाएगा। जहां तक कीमत की बात है तो कंपनी इस बाइक को 1.65 लाख रुपये की शुरूआती कीमत में लांच कर सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 महज 11,500 रुपये की शुरुआती कीमत में यहां मिल रही है Hero Splendor और Passion जैसी बाइक्स! बची हैं कुछ यूनिट्स
2 चलती Bajaj Pulsar में लगाई आग! घोस्ट राइडर बाइक का VIDEO बनाने के चक्कर में हुई गड़बड़, जानें पूरा मामला
3 अब मनचाहे ढंग से मॉडिफाई करा सकेंगे Mahindra Scorpio और Bolero जैसी एसयूवी! कंपनी ने लांच की यह खास सर्विस
ये पढ़ा क्या?
X