ताज़ा खबर
 

Royal Enfield Meteor 350 कंपनी की मौजूदा Thunderbird 350X को करेगी रिप्लेस! देखें मिलने वाले बदलावो की लिस्ट

Royal Enfield Meteor 350 में 349cc का इंजन दिया जा सकता है, जो 24 bhp की पावर प्रदान करेगा। बता दें, Meteor लंबे सफर के लिए डिजाइन की गई बाइक होगी।

Royal Enfield Meteor 350 के इंजन को लेकर अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है,

देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड इन दिनों भारत के लिए एक नई बाइक पर काम कर रही है। जिसे प्लेटफॉर्म (J) पर तैयार किया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी की यह नई बाइक मौजूदा Thunderbird को रिप्लेस कर सकती है। इस बाइक को कुछ दिन पहले टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है, नई बाइक का नाम Royal Enfield Meteor रखा गया है। आइए आपको बताते हैं कि Thunderbird से यह बाइक कितनी अलग होगी।

डिजाइन की बात करें तो Meteor की जो तस्वीरें सामने आ रही हैं, उनमें एलॉय व्हील और ईंधन टैंक से लेकर साइड पैनल तक Thunderbird से मेल खााते हैं। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि इस बाइक में सिर्फ हैडलाइट Thunderbird से अलग लग रही है। इसके अलावा इसमें बाहर की तरफ क्रोम बेजल और अंदर ब्लैक बैजल देखें जा सकते हैं। वहीं इस बाइक को देखने पर पता चलता है कि इसकी सीट स्टाइलिंग में भी कोई खास बदलाव नहीं किया गया है। दोनों बाइक्स में एक ड्यूल-पॉड इंफो क्लस्टर मिलते है, लेकिन Meteor पर फुली डिजिटल इनसेट के साथ एनालॉग स्पीडोमीटर और टैकोमीटर मिल सकता है। इस बाइक में मिलने वाला डिजिटल इनसेट Interceptor 650 से भी अच्छी तरह से फिनिश किया जा सकता है।

Royal Enfield Thunderbird को सिंगल डाउनटाउन फ्रेम पर तैयार किया गया है, जबकी Meteor 350 को एक डबल क्रैडल चेसिस पर तैयार किया जा रहा है। उम्मीद है कि एनफील्ड द्वारा बनाए गए इस चेसिस में कंपनी की परफॉर्मेंस पार्टनर हैरिस प्रदर्शन ने अहम भूमिका निभाई है। वहीं इस बाइक में सिंगल सिलेंडर युक्त 349cc का इंजन दिया जा सकता है, जो 24 bhp की पावर प्रदान करेगा। बता दें, Meteor एक लंबे सफर के लिए डिज़ाइन की गई बाइक होगी। जिसे कंपनी टूरर्स की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए पेश करेगी।

फिलहाल टेस्टिंग मोड़ पर जिस बाइक को देखा गया है उसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स का सेटअप मिलता है। जो रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर पर देखा गया था। कुछ वेबसाइट इस बात का दावा कर रही हैं कि कंपनी इसमें ओवर हेटेड कैम (OHC) पावर प्लांट का प्रयोग कर रही है। जिसे परफॉर्मेंस और थ्रोटल रिस्पांस (एक्सलेटर का प्रयोग) और भी बेहतर होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Ora R1: देश में जल्द लांच हो सकती है दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार! सिंगल चार्ज में चलेगी 351 Km, कीमत होगी महज 6 लाख रुपये
2 Hyundai Santro से लेकर Maruti S-Presso तक ये हैं भारत की सबसे सस्ती BS6 गाड़ियां, देखें कीमत, फीचर्स और माइलेज में कौन-सी होगी आपके बजट में फिट!
3 Volvo Cars भारत के लिए तैयार करेगी ड्राइवर लैस कार! हाईवे पर चलेंगी अपने आप दमदार फीचर्स से होंगी लैस!