ताज़ा खबर
 

Royal Enfield Meteor 350 टेस्टिंग के दौरान आई नजर, Thunderbird 350X को बाजार में करेगी रिप्लेस, कीमत हो सकती है 12,000 रुपये ज्यादा!

Royal Enfield Meteor 350 को कंपनी के J-प्लैटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इस बाइक में 346cc की क्षमता वाला नया इंजन दिया जाएगा। हालांकि इसके बारे में अभी कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

Royal Enfield Meteor Launch Date,Royal Enfield Meteor को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। (Photo: Automobile Infinity)

Royal Enfield Meteor 350: भारत की मशहूर परफॉर्मेस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield भारत में जल्द अपनी नई बाइक को
लॉन्च करने जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार इस नई बाइक का नाम Meteor 350 हो सकता है। जिसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। बता दें, इस बाइक की लांचिंग में कोरोना के चलते देरी हुई है।

एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक मिटिओर 350 बाइक की स्टाइलिंग Thunderbird 350X से प्रेरित है। वहीं कुछ लोगों का मानना है कि इस बाइक को कंपनी थंडरबर्ड के जगह पर भी लॉन्च कर सकती है। तस्वीरों में देखने से इसमें दिया गया स्प्लिट-सीट सेटअप, राउंड हेडलैम्प इस बाइक को एक कस्टम मोटरसाइकिल लुक देते हैं। वहीं इसे एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और एलईडी डीआरएल से भी लैस किया गया है।

Royal Enfield Meteor 350 को कंपनी के जे-प्लैटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इस बाइक में 346cc की क्षमता वाला नया इंजन दिया जाएगा। हालांकि इसके बारे में अभी कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। इस बाइक में कंपनी डबल क्रैडल चेचिस और स्पोर्ट डिस्क के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) का भी प्रयोग करेगी। इसके अलावा इसमें केवल इलेक्ट्रिक स्टार्ट का ही विकल्प दिया जाएगा। यानी इसमें किक स्टार्ट का कोई विकल्प नहीं मिलेगा।

कीमत : फिलहाल इस बाइक की कीमत के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक इस बाइक की कीमत शुरुआती कीमत 1,68,550 रुपये हो सकती है। वहीं इसके टॉप स्पेक के लिए कीमत 1.74 लाख रुपये तक जा सकती हैं। कुल मिलाकर देखा जाए तो ये कीमत थंडरबर्ड से करीब 12,000 रुपये ज्यादा है।

हालांकि इस बाइक के इंजन ऑउटपुट के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। मौजूदा 350cc का इंजन 19Bhp की पावर और 27Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक में कंपनी फ्यूल इंजेक्शन तकनीक वाले इंजन का प्रयोग करेगी। इस बाइक की जो तस्वीरें सामने आई हैं उस आधार पर कहा जा सकता है कि कंपनी ने इसे बिल्कुल नए फ्रेम पर तैयार किया है, इस बाइक कंपनी ने वाइब्रेंट कलर कॉम्बीनेशन और फ्यूल टैंक का प्रयोग किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hero Splendor से लेकर Bajaj Pulsar तक महज 10,000 रुपये की कीमत में खरीदें ये शानदार माइलेज देने वाली बाइक्स!
2 Honda Civic BS6 डीजल भारत में हो गई लॉन्च, 23.9kmpl तक का देगी माइलेज! देखें कीमत और फीचर्स में क्या मिले बदलाव
3 BS6 Benelli Imperiale 400 भारत में लॉन्च, पुराने मॉडल के मुकाबले 30,000 रुपये बढ़ी कीमत, Royal Enfield Classic 350 को देगी टक्कर!
ये पढ़ा क्या?
X