ताज़ा खबर
 

Royal Enfield Meteor 350 से लेकर Himalayan 650 तक भारत में कंपनी लॉन्च करेगी ये नई बाइक्स, खास फीचर्स के साथ इतनी होगी कीमत!

रिपोर्ट के मुताबिक इस अपकमिंग Royal Enfield Meteor 350 की कीमत 1,68,550 रुपये होगी। जिसे नए डबल क्रैडल चेसिस पर तैयार किया जा रहा है। बता दें, इसी चेसिस पर नेक्सट जेनरेशन क्लासिक और बुलेट को भी तैयार किया जा रहा है।

Royal Enfield देश की पहली कंपनी है जिसने समय से पहले अपने BS4 स्टॉक को क्लीयर किया है।

Upcoming Royal Enfield Bikes: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड आमतौर पर अपने ‘बुलेट’ मॉडल के लिए जाना जाता है, जिसमें बीते कुछ वर्षो से कंपनी बदलाव कर अब कई तरह की मोटरसाइकिल पेश कर रही है। जहां हिमालयन मॉडल, कॉन्टिनेंटल GT 650 और इंटरसेप्टर 650 ने अपने अपने सेगमेंट में नए बेंचमार्क स्थापित किए हैं। वहीं कंपनी इन दिनों अपनी कई नई बाइक्स पर भी काम कर रही है। घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में अपने सफल प्रदर्शन को जारी रखने के लिए रॉयल एनफील्ड अगले दो वर्षों में अपनी कई नई बाइक को बाजार में पेश करेगी। आइए बताते हैं रॉयल एनफील्ड की आगामी कुछ बाइक्स के बारे में

Royal Enfield Meteor 350: आगामी रॉयल एनफील्ड बाइक्स की हमारी सूची में सबसे पहला नाम Meteor 350 का है, फिलहाल कंपनी का यह मॉडल बाजार में सबसे चर्चित है। इस बाइक को कंपनी Thunderbird 350X के रिप्लेसमेंट के रूप में लॉन्च करेगी। इस मोटरसाइकिल को कई वेरिएंट में पेश किया जाएगा, जिसमें से एक वेरिएंट Meteor 350 Fireball की हाल ही में इंटरनेट पर तस्वीर वायरल हो रही है। बता दें, तस्वीरों के साथ इस वैरिएंट की कीमत भी सामने आ गई है, रिपोर्ट के मुताबिक इस अपकमिंग रॉयल एनफील्ड Meteor 350 की कीमत 1,68,550 रुपये होगी। जिसे नए डबल क्रैडल चेसिस पर तैयार किया जा रहा है। बता दें, इसी चेसिस पर नेक्सट जेनरेशन क्लासिक और बुलेट को भी तैयार किया जा रहा है। Royal Enfield Meteor में एक नया BS6 कंम्पलाइंट 350cc का पेट्रोल इंजन होगा, जो नए SOHC सिस्टम और फ्यूल इंजेक्शन को स्पोर्ट करेगा।  Meteor 350 की कीमत 1.65 से 1.75 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है।

Royal Enfield New Classic 350: रॉयल एनफील्ड बाइक की हमारी सूची में अगला नाम नेक्सट जेनरेशन क्लासिक 350 का है, इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया है। नया मॉडल नए डबल क्रैडल चेसिस पर आधारित होगा। जिसमें नई स्टाइलिंग, एलॉय व्हील और विंड डिफ्लेक्टर शामिल होंगे। इसके अलावा नई बाइक में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ एनालॉग स्पीडोमीटर और अन्य रीडआउट के लिए डिजिटल डिस्प्ले भी दी जाएगी। वहीं इंजन की बात करें तो इसमें SOHC और फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम के साथ ऑल-न्यू 350cc इंजन दिया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक इस बाइक की कीमत 1.60 लाख के आसपास हो सकती है।

Royal Enfield Himalayan 650:  जहां कंपनी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए नए मॉडल पर काम कर रही है, वहीं कंपनी के लाइनअप में दमदार हिमालयन भी है। रॉयल एनफील्ड के सीईओ और प्रबंध निदेशक श्री सिद्धार्थ लाल ने उन चुनिंदा मॉडलों के बड़े क्षमता संस्करण बनाने की पुष्टि की, जो मुख्य रूप से भारतीय बाजार में लक्षित हैं। रॉयल एनफील्ड हिमालयन 650 को कंपनी वर्तमान मॉडल के डिजाइन केी तर्ज पर तैयार किया जाएगा। बता दें, 2017 के EICMA शो में RE से नया 650cc पैरेलल-ट्विन इंजन पेश किया था। यह वही पावरट्रेन है जो इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को भी पावर देता है। यह 648cc का 4V SOHC फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन 47bhp की पावर और 52Nm का टार्क जेनरेट करता है। कंपनी इस बाइक को 3 से 5 लाख रुपये की कीमत के बीच लॉन्च कर सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti और Hyundai मई महीने से शुरू करेंगे कारों का प्रोडक्शन! शर्तों के साथ होगा वाहनों का निर्माण
2 Bajaj Dominar 250 की कोरोना वायरस लॉकडाउन के बावजूद बिकी 861 यूनिट! देती है KTM Duke 250 को टक्कर! देखें कीमत
3 BS6 Nissan Kicks में मिलेगा Mercedes-Benz वाला इंजन, अपने सेगमेंट की हो जाएगी सबसे दमदार SUV! देखें पूरी जानकारी