ताज़ा खबर
 

Royal Enfield की आने वाली बाइक Meteor 350 तीन वैरिएंट्स में होगी लांच! सामने आई पूरी डिटेल

Royal Enfield की आने वाली बाइक Meteor 350 को लेकर एक नया खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि कंपनी इस बाइक को तीन अलग अलग वैरिएंट्स में लांच करेगी। यह बाइक कंपनी के लिए इसलिए भी बेहद खास है क्योंकि इसे J-प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।

Royal Enfield Meteor 350 launch, Royal Enfield Meteor 350 Price, Royal Enfield Meteor 350 features, Royal Enfield Meteor 350 VariantRoyal Enfield Meteor 350 बाजार में तीन अलग अलग वैरिएंट में पेश की जाएगी। (Photo: Automobile Infiniti)

Royal Enfield Meteor 350: देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield घरेलू बाजार में अपनी नई बाइक Meteor 350 को लांच करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। अब इस बाइक से जुड़ी एक और खबर आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस बाइक को तीन अलग अलग वैरिएंट्स में लांच किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार, इस बाइक को अगले महीने फेस्टिव सीजन के मौके पर बिक्री के लिए लांच किया जा सकता है। नई Meteor 350 को कंपनी तीन वैरिएंट्स में पेश करेगी जिसमें फायरबॉल, स्टेलर और सुपरनोवा शामिल है। हाल के दिनों में इंटरनेट पर इसकी कुछ तस्वीरें भी वायरल हुई थीं, जिसमें इस बाइक के लुक और डिजाइन को लेकर काफी बातें सामने आई हैं।

Meteor 350 Fireball कंपनी का एंट्री लेवल वैरिएंट होगा, यह मॉडल येलो और रेड विकल्प के साथ बाजार में उपलब्ध होगी। इसके अलावां इस बाइक में ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम भी दिया जाएगा, जिसे ब्लूटूथ इलेबल्ड GPS सिस्टम का नाम दिया जा सकता है। इसके अलावां इस वैरिएंट में क्रोम का कम से कम प्रयोग किया जाएगा।

वहीं दूसरे वैरिएंट के तौर पर कंपनी Stellar को पेश करेगी, जो कि डार्क रेड, डॉर्क ब्लू और मैटे ब्लैक कलर में उपलब्ध होगी। इसमें क्रोम एग्जास्ट सिस्टम के साथ ही आकर्षक हैंडलबार भी दिया जाएगा। इस वैरिएंट में भी ट्रिपर नेविगेशन के साथ पिलन राइडर (पीछे बैठने वाले) के लिए कम्फर्ट रेस्ट बैक भी दिया जाएगा।

इस बाइक का टॉप वैरिएंट Supernova होगा, जिसकी कीमत सबसे ज्यादा होगी। इस बाइक को दो डुअल टोन कलर पेंट स्कीम के साथ बाजार में लांच किया जाएगा। जिसमें ब्राउन/ब्लैक और लाइट ब्लू/ब्लैक कलर शामिल होगा। इस वैरिएंट में कंपनी कई अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल करेगी। इसमें मशीन फीनिश्ड व्हील्स के साथ ही अलग सीट कवर, क्रोम इंडीकेटर्स और विंडस्क्रीन भी दिया जाएगा। जानकारी के अनुसार कंपनी इस बाइक को सितंबर अंत तक या फिर अक्टूबर के पहले सप्ताह में लांच कर सकती है।

यह बाइक कंपनी के लिए इसलिए भी बेहद खास है क्योंकि इसे J-प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि बाजार में आने के बाद यह बाइक मशहूर क्रूजर बाइक Thunderbird 350X को रिप्लेस करेगी। कंपनी इस बाइक में 350cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर इंजन युक्त इंजन प्रयोग किया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि इस इंजन में सिंगल ओवरहेड कैमशॉफ्ट का प्रयोग किया जाएगा। हालांकि इस बाइक के इंजन ऑउटपुट के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। मौजूदा 350cc का इंजन 19Bhp की पावर और 27Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Honda Jazz का नया अवतार BS6 इंजन के साथ हुआ लांच, मिलते हैं यह खास फीचर्स और कीमत है इतनी
2 Renault Triber: इस 7 सीटर कार पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट! शुरुआती कीमत महज 4.99 लाख रुपये और देती है 20Kmpl का माइलेज
3 मुकेश अंबानी ने खरीदी नई Mercedes S600 Guard! बम धमाकों से भी बेअसर, कीमत 10 करोड़ होने का अनुमान
IND vs AUS 3rd ODI
X