ताज़ा खबर
 

Royal Enfield ला रही है नई दमदार मोटरसाइकिल Meteor 350! इस महीने होगी लांच, जानें इससे जुड़ी खास बातें

Royal Enfield की आने वाली बाइक Meteor 350 को कंपनी ने नए (J1D) प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। कंपनी ने इस बाइक में डबल क्रैडल चेचिस और स्पोर्ट डिस्क के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) का प्रयोग किया है।

Royal Enfield Meteor 350 बाजार में लांच होने के बाद थंडरबर्ड को रिप्लेस कर सकती है।

Royal Enfield Meteor 350: देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield अपने व्हीकल लाइन-अप को अपडेट करते हुए नई बाइक Meteor 350 को लांच करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इस बाइक को कई मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया था। अब इसकी लांच को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है। बताया जा रहा है कि बाजार में लांच होने के बाद यह बाइक मौजूदा Thunderbird 350 को रिप्लेस कर सकती है।

कार एंड बाइक में छपी रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी नई Meteor 350 को जून महीने के अंत तक बाजार में लांच कर सकती है। कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते कंपनी की योजनाओं को आगे बढ़ाया गया है। कुछ दिनों पर इंटरनेट पर इस बाइक से जुड़ी कुछ तस्वीरें भी वायरल हुईं थीं, यहां तक की इस बाइक की कीमत को लेकर भी कयास लगाए जा रहे थें।

Royal Enfield की इस नई बाइक Meteor 350 को कंपनी बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर तैयार कर रही है, इस प्लेटफॉर्म को (J1D) कोडनेम दिया गया है। कंपनी इस बाइक में 350cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर इंजन युक्त इंजन प्रयोग किया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि इस इंजन में सिंगल ओवरहेड कैमशॉफ्ट का प्रयोग किया जाएगा।

कैसी है नई Meteor 350: इस बाइक की जो तस्वीरें सामने आई हैं उस आधार पर कहा जा सकता है कि कंपनी ने इसे बिल्कुल नए फ्रेम पर तैयार किया हैद्ध इस बाइक कंपनी ने वाइब्रेंट कलर कॉम्बीनेशन और फ्यूल टैंक का प्रयोग किया है। इसके अलावां इसमें स्प्लिट-सीट सेटअप, राउंड शेप हेडलैम्प डिजाइन, LED प्रोजेक्टर हेडलैंप और LED डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRL) दिया गया है।

हालांकि इस बाइक के इंजन ऑउटपुट के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। मौजूदा 350cc का इंजन 19Bhp की पावर और 27Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक में कंपनी फ्यूल इंजेक्शन तकनीक वाले इंजन का प्रयोग करेगी। इस बाइक में कंपनी डबल क्रैडल चेचिस और स्पोर्ट डिस्क के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) का प्रयोग किया जाएगा।

Next Stories
1 आ गई अब तक की सबसे छोटी Maruti 800 कार! लगे हैं बस 3 पहिए, VIDEO में देखें यह यूनिक मॉडिफिकेशन
2 Ola Electric लांच करेगा पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर! इस विदेशी कंपनी का किया अधिग्रहण, जानिए इससे जुड़ी कुछ खास बातें
3 Maruti Suzuki की कार खरीदना हुआ और भी आसान, हर महीने देनी होगी महज 899 रुपये EMI! जानें क्या है कंपनी की नई स्कीम
ये पढ़ा क्या?
X