ताज़ा खबर
 

Royal Enfield की आने वाली बाइक Meteor 350 को लेकर आई बड़ी खबर! जानिए कब होगी लांच और क्या हो सकती है कीमत

Royal Enfield की नई बाइक Meteor 350 भारतीय बाजार में लांच होने के बाद Thunderbird 350X को रिप्लेस कर सकती है। यह कंपनी की इस साल लांच होने वाली पहली नई बाइक होगी। इससे पहले कंपनी ने अपनी बुलेट और क्लॉसिक 350 को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट किया है।

Royal Enfield Meteor 350, Royal Enfield Meteor 350 Price, Royal Enfield Meteor 350 Features, Royal Enfield Meteor 350 Launch DateRoyal Enfield Meteor 350 की कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हुई हैं। (Photo: Automobile Infiniti)

Royal Enfield Meteor 350: देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield घरेलू बाजार में इस साल की अपनी पहली नई मोटरसाइकिल Meteor 350 को लांच करने की तैयारी कर रही है। इस बाइक को कई अलग अलग मौके पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस बाइक को अगले महीने बाजार में लांच कर सकती है।

TOI में छपी रिपोर्ट के अनुसार नई Royal Enfield Meteor 350 अगले महीने देश के शोरूम तक पहुंच सकती है। हालांकि अभी इसके बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। यह बाइक कंपनी के लिए इसलिए भी बेहद खास है क्योंकि इसे J-प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि बाजार में आने के बाद यह बाइक मशहूर क्रूजर बाइक Thunderbird 350X को रिप्लेस करेगी।

देखने में नई Meteor 350 थंडरबर्ड की ही याद दिलाती है, लेकिन कंपनी ने इस बाइक में खास बदलाव किए हैं। कंपनी इस बाइक में 350cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर इंजन युक्त इंजन प्रयोग किया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि इस इंजन में सिंगल ओवरहेड कैमशॉफ्ट का प्रयोग किया जाएगा। हालांकि इस बाइक के इंजन ऑउटपुट के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। मौजूदा 350cc का इंजन 19Bhp की पावर और 27Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

इस बाइक की जो तस्वीरें सामने आई हैं उस आधार पर कहा जा सकता है कि कंपनी ने इसे बिल्कुल नए फ्रेम पर तैयार किया हैद्ध इस बाइक कंपनी ने वाइब्रेंट कलर कॉम्बीनेशन और फ्यूल टैंक का प्रयोग किया है। इसके अलावां इसमें स्प्लिट-सीट सेटअप, राउंड शेप हेडलैम्प डिजाइन, LED प्रोजेक्टर हेडलैंप और LED डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRL) दिया गया है। इस बाइक में कंपनी फ्यूल इंजेक्शन तकनीक वाले इंजन का प्रयोग करेगी। इस बाइक में कंपनी डबल क्रैडल चेचिस और स्पोर्ट डिस्क के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) का प्रयोग किया जाएगा।

क्या होगी कीमत: हालांकि लांच से पहले इस बाइक की कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस बाइक की कीमत 1.75 लाख रुपये से लेकर 1.85 लाख रुपये के बीच रख सकती है। हालांकि क्रूजर सेग्मेंट में यह बाइक सीधे तौर पर किसी को टक्कर नहीं देती है, लेकिन इस बाइक की तुलना Jawa Perak से की जा सकती है। बहरहाल, देश को रॉयल एनफील्ड की इस नई बाइक का इंतजार है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्मार्टफोन के दाम में यहां मिल रही है Hero Splendor और Passion Pro जैसी बाइक्स! शुरुआती कीमत महज 15,000 रुपये, पढें डिटेल
2 सरकार से मिली राहत: ड्राइविंग लाइसेंस (DL) और व्हीकल डॉक्यूमेंट्स की वैलिडिटी बढ़ी, जानिए आखिरी तारीख
3 TVS Jupiter का नया ZX Disc वैरिएंट हुआ लांच, साइलेंट स्टार्ट के साथ मिलते हैं कई खास फीचर्स! कीमत है बस इतनी
ये पढ़ा क्या?
X