ताज़ा खबर
 

Royal Enfield की आने वाली बाइक Meteor 350 के लिए करना होगा इंतजार! जानिए कब लांच होगी यह मॉडल और क्या होगी कीमत

Royal Enfield की आने वाली बाइक Meteor 350 को कंपनी तीन वैरिएंट्स में पेश कर रही है। जिसमें एंट्री लेवल वैरिएंट का नाम फायरबाल है, मिड वैरिएंट में स्टेलर और टॉप वैरिएंट में सुपरनोवा शामिल है। इसकी कीमत 1.65 लाख रुपये हो सकती है।

Royal Enfield Meteor 350 launch date, Royal Enfield Meteor 350 price, Royal Enfield Meteor 350 features, Royal Enfield Meteor 350 latest newsRoyal Enfield Meteor 350 को कंपनी कुल तीन वैरिएंट्स में पेश करेगी।

देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield घरेलू बाजार में अपनी नई बाइक Meteor 350 को लांच करने की तैयारी कर रही है। हाल के दिनों में इस बाइक से जुड़ी कई रिपोर्ट्स मीडिया में सामने भी आ रही थी, यहां तक कि इसकी लांच को लेकर भी चर्चाएं हो रही थी कि इसे सितंबर महीने के अंत में लांच किया जा सकता है। लेकिन अब इस लांचिंग को लेकर एक नई खबर सामने आई है।

हमारे सहयोगी वेबसाइट फाइनेंशियल एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के अनुसार इस बाइक को कंपनी सितंबर महीने में नहीं बल्कि अगले महीने बाजार में उतारेगी। नई Meteor 350 में कंपनी ने 349cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 20.2 hp की पावर और 27 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। इस बाइक का इंजन मौजूदा इंजन के मुकाबले 1 hp की ज्यादा पावर जेनरेट करेगा, हालांकि इसका टॉर्क 1 Nm कम होगा।

इस बाइक में कंपनी Ceat कंपनी के टायर का प्रयोग कर रही है। इसके फ्रंट में 19 इंच का व्हील और पिछले हिस्से में 17 इंच का व्हील दिया जा रहा है। Royal Enfield की आने वाली Meteor 350 को कंपनी तीन वैरिएंट्स में पेश करेगी जिसमें फायरबॉल, स्टेलर और सुपरनोवा वैरिएंट्स शामिल हैं। फायरबॉल में कंपनी दो कलर (येलो, रेड), स्टेलर में तीन कलर (रेड मैटेलिक, ब्लैक मैटे, ग्लॉस ब्लू) और सुपरनोवा जो कि टॉप मॉडल है उसमें दो कलर (ब्राउन, ब्लू) का विकल्प दिया जा रहा है।

नई Meteor 350 बाजार में लांच होने के बाद सीधे तौर पर Thunderbird को रिप्लेस करेगी। इसमें कंपनी ने राउंड शेप हाइलोजन हेडलैंप और फुली LED लाइट्स का प्रयोग किया है। हालांकि लांच से पहले इस बाइक की कीमत के बारे में कुछ भी कहा नहीं जा सकता है। लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस बाइक को 1.65 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लांच कर सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 देश की सबसे सुरक्षित कार Tata Altroz खरीदने का शानदार मौका! कंपनी ने घटाए डीजल वैरिएंट के दाम, जानें नई कीमतें
2 Maruti Alto से भी कम दाम में कंपनी बेच रही है Dzire और WagonR जैसी कारें! शुरुआती कीमत 1.50 लाख रुपये
3 TVS Apache का सस्ता सिंगल चैनल ABS मॉडल हुआ लांच, बेहतरीन फीचर्स के साथ कीमत है बस इतनी
यह पढ़ा क्या?
X