ताज़ा खबर
 

Royal Enfield Meteor से लेकर Hero Xtreme 160 तक, अगले महीने देश में लांच होंगी यह 4 दमदार बाइक्स! जानें पूरी डिटेल

Royal Enfield की नई बाइक Meteor 350 को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इसके अलावां Hero ने अपनी नई बाइक Xtreme 160 को पहले ही देश के सामने पेश कर चुकी है बस इसे आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच करना बाकी है।

Royal Enfield Meteor 350 Launch Date, Royal Enfield Meteor 350 Price, Hero Xtreme 160 LaunchRoyal Enfield Meteor 350 को कंपनी थंडरबर्ड की जगह पर बाजार में उतार सकती है।

Upcoming Bikes in India: देश भर में कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन के कारण वाहन निर्माता कंपनियों ने बीते दिनों अपने नए वाहनों की लांचिंग की योजनाओं को आगे बढ़ा दिया था। लेकिन अब जबकि अनलॉक 0.1 का समय चल रहा है ऐसे में कंपनियां अपने नए वाहनों को बाजार में लांच करने जा रही है। अगले महीने देश में Royal Enfield से लेकर Hero Motocorp जैसी कंपनियां अपने नई बाइक्स को लांच कर सकती हैं। तो आइये जानते हैं इन बाइक्स के बारे में –

1- Hero Xtreme 160R: देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प बाजार में अपनी नई बाइक एक्स्ट्रीम 160आर को हाल ही में देश के सामने पेश किया था। अब इस बाइक को बाजार में बिक्री के लिए लांच करने की योजना लगभग तय हो चुकी है। कंपनी ने हाल ही में इस बाइक के टेस्ट ड्राइव के लिए रजिस्ट्रेशन लेना भी शुरू कर दिया है। कंपनी ने इस बाइक में 160 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का प्रयोग किया है, जो कि 15 bhp की पावर और 14 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह बाइक महज 4.7 सेकेंड में ही जीरो से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

2- BS6 TVS Victor 110: टीवीएस मोटर्स भी जल्द ही बाजार में अपनी मशहूर कम्यूटर बाइक विक्टर को अपडेट कर नए BS6 इंजन के साथ लांच करने वाली है। कंपनी ने पिछले महीने इस बाइक के टीजर को जारी किया था। जानकारी के अनुसार इस बाइक में भी कंपनी फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक का प्रयोग करेगी। इंजन के अलावां इस बाइक में कुछ नए फीचर्स को भी शामिल कर सकती है। इसके अलावां नए अपडेट के कारण इसकी कीमत में भी बढ़ोत्तरी होना लाजमी है।

3- BS6 Honda Livo 110: जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने बीते दिनों अपनी नई लीवो बाइक का टीजर जारी किया है। इसे जुलाई महीने में नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ बाजार में लांच किया जा सकता है। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इस बाइक में CD 110 Dream वाले इंजन का ही प्रयोग करेगी, जो कि 8.67 bhp की पावर और 9.30 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 4 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। बाजार में लांच होने के बाद यह बाइक सीधे तौर पर Hero Splendor iSmart को टक्कर देगी।

4- Royal Enfield Meteor 350: देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफिल्ड भी बाजार में अपनी नई बाइक Meteor 350 को लांच करने की योजना पर काम कर रही है। कई मौकों पर इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इसके अलावां इटनरेट पर हाल ही में इसकी कुछ तस्वीरें भी लीक हुई हैं। इस बाइक में कंपनी नए अपडेटेड 350 cc के सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया है। ऐसा माना जा रहा है कि इस बाइक की कीमत तकरीबन 1.70 लाख रुपये के आस पास होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चीन से मुकाबला करना है तो भारत को मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर को बढ़ावा देना होगा: पवन गोयनका
2 Hero, Bajaj और TVS की सबसे सस्ती बाइक्स! शुरुआती कीमत 42,790 रुपये और 90Kmpl तक का माइलेज, जानें पूरी डिटेल
3 कोरोना का कहर: Bajaj Auto के औरंगाबाद प्लांट में दो कर्मचारियों की COVID-19 से मौत! 140 संक्रमित