ताज़ा खबर
 

Royal Enfield भारत में 650 Scrambler बाइक को करेगी लॉन्च! Meteor 350 की भी जून में एंट्री पक्की! देखें पूरी जानकारी

फिलहाल कंपनी अपनी नई बाइक Meteor 350 को लांच करने की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि बाजार में लांच होने के बाद यह बाइक मौजूदा Thunderbird 350 को रिप्लेस कर सकती है।

अगर खबरों की माने तो रॉयल एनफील्ड एक 650 स्क्रैम्बलर बाइक ला सकती है।

Royal Enfield: देश की परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड भारत में लंबे समय से राज कर रही है। कंपनी ने अपनी इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को घरेलू और वैश्विक बाजार में लॉन्च कर एक नए सेगमेंट की शुरुआत की थी, जिसका परिणाम भी अच्छा रहा। फिलहाल आपको बता दें, कंपनी आने वाले समय में 650cc मोटरसाइकिल की रेंज में विस्तार कर सकती है।

कंपनी के सीईओ ने किया खुलासा: एक अंग्रेजी वेबसाइट से बात करते हुए Royal Enfield के CEO विनोद दसारी ने खुलासा किया है कि कंपनी 500cc प्लेटफॉर्म पर आधारित कई नए मॉडल लाएगी। हालांकि इस बात पर अभी संदेह है कि यह एक स्क्रैम्बलर बाइक होंगी, रोडस्टर होंगी या बॉबर मोटरसाइकिल होगी। वर्तमान में Interceptor 650 की कीमत 2.64 लाख रुपये से लेकर 2.85 लाख तय की गई है, वहीं Continental GT 650 की कीमत 2.80 लाख रुपये से लेकर 3.01 लाख रुपये रखी गई है।

Scrambler 650 हो सकती है लॉन्च: अगर खबरों की माने तो रॉयल एनफील्ड एक 650 स्क्रैम्बलर बाइक ला सकती है। जो कीमत में इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 से कम होगी। इस बाइक को BS6 कंत्पलाइंट 648cc पैरेलल-ट्विन एयर/ऑयल-कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड इंजन के साथ पेश किया जा सकता है जो फिलहाल 650 ट्विन्स में भी उपलब्ध है। यह मोटर 7,150rpm पर 46.bhp की पीक पावर और 5,250rpm पर 52Nm का टॉर्क प्रदान करता है।

हर 12 महीने में 2 बाइक्स होंगी लॉन्च: इसके अलावा कंपनी अगले 3 से 4 वर्षों में लगतार हर 12 महीने में दो नई मोटरसाइकिल लॉन्च करने की योजना बना रही है। रिपोर्ट के मुताबिक रॉयल एनफील्ड हिमालयन एडवेंचर मोटरसाइकिल के अधिक पावरफुल वर्जन पर भी काम कर रही है।

Meteor 350 होगा पहला मॉडल: फिलहाल कंपनी अपनी नई बाइक Meteor 350 को लांच करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इस बाइक को कई मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया था। Royal Enfield की इस नई बाइक Meteor 350 को कंपनी बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर तैयार कर रही है, इस प्लेटफॉर्म को (J1D) कोडनेम दिया गया है। इस बाइक में 350cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर इंजन युक्त इंजन प्रयोग किया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Skoda Rapid Vs Maruti Ciaz: ये हैं भारत की सबसे सस्ती सेडान गाड़ियां, खरीदने से पहले जाने लें पूरी डिटेल!
2 कोरोना का कहर लगातार लोगों को कर रहा बेरोजगार, पहले Ola, Uber अब Renault के कर्मचारियों पर गिरने जा रही गाज!
3 Maruti S-Presso के CNG वैरिएंट पर कंपनी ने शुरू किया काम, 32.52km/kg का देगी माइलेज! देखें कब होगी लॉन्च