ताज़ा खबर
 

Royal Enfield: इस स्लिम ‘बुलेट’ में लगा है 650 सीसी का इंजन, जानें टेस्ट राइड बुक करने का तरीका

सुरक्षा मानकों के चलते टेस्ट राइड के लिए जूते और हेलमेट पहनना जरूरी है।

रॉयल एनफील्ड की इस बाइक को ऑटोकार बाइक ऑफ द ईयर अवॉर्ड भी मिल चुका है। (फोटोः royalenfield.com)

रॉयल एनफील्ड की इंटरसेप्टर इन दिनों क्लासी और रेट्रो बाइक्स के दीवानों की पहली पसंद बनी हुई है। वजह इसका लुक, फीचर्स और दाम हैं। खास बात है कि मौजूदा समय की बुलेट्स में यह काफी स्लिम मालूम पड़ती है, जबकि इसमें 650 सीसी का दमदार इंजन दिया है। ऊपर से इसमें ऑरेंज क्रश और डस्ट क्रोम सरीखी शानदार कलर स्कीम्स भी मिलती हैं।ऐसे में अगर आप इसे खरीदने का विचार बना रहे हैं और इसे चलाकर देखना चाहते हैं, तब आप टेस्ट राइड के लिए ऑफलाइन और ऑनलाइन रजिस्टर कर सकते हैं। वैसे कंपनी की अन्य बाइक्स की टेस्ट राइड के लिए भी ये तरीके काम आते हैं। आइए जानते हैं उनके बारे मेंः

नजदीकी RE शोरूम जाकरः इंटरसेप्टर की टेस्ट राइड के लिए नजदीकी रॉयल एनफील्ड के शोरूम पहुंचे। कर्मचारियों से वहां बाइक की टेस्ट राइड कराने के लिए कहें। नियमानुसार, वे तब एक फॉर्म भराएंगे और डीएल दिखाने को कहेंगे। यह प्रक्रिया पूरी करने के बाद बाइक चलाने के लिए दी जाएगी। गाड़ी की राइड के दौरान साथ में शोरूमकर्मी भी भेजा जाएगा।

घर/ऑफिस पर भी मिलती है टेस्ट राइडः एनफील्ड बाइक्स की टेस्ट राइड घर, दफ्तर या फिर बताई गई जगह पर मुहैया (सुबह साढ़े 10 से शाम साढ़े पांच तक) कराई जाती है। हालांकि, टेस्ट राइड शोरूम से 10 से 15 किमी के दायरे में ही कराई जाएगी। टेस्ट राइड के दौरान औसतन दो से तीन किमी बाइक चलाने को दी जाती है।

Royal Enfield Interceptor 650cc, Royal Enfield Interceptor, Interceptor 650cc, Royal Enfield, Interceptor, Royal Enfield News, Test Ride, Test Drive, Online Registration, Car Bike News, Hindi News इंटरसेप्टर 650सीसी 14 नवंबर 2018 को लॉन्च हुई थी। (फोटोः royalenfield.com)

फोन कॉल के जरिएः एनफील्ड की बुलेट की टेस्ट राइड फोन कॉल के जरिए भी बुक की जा सकती है। सबसे पहले इसके लिए पास के आरई स्टोर के नंबर पर संपर्क करें। उन्हें बताएं कि आप कब, कैसे और किस बाइक की टेस्ट राइड करना चाहते हैं, जिसके बाद बताए गए तरीके से राइड कराई जाएगी।

ऑनलाइन राइड बुकिंग का भी ऑप्शनः कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट- www.royalenfield.com पर ‘बुक ए टेस्ट राइड’ का विकल्प मिलता है, जिसके तहत नाम, पता, नंबर और पसंदीदा बाइक (जिसकी टेस्ट राइड चाहते हों) आदि की जानकारी भर कर जमा कर दें। उसके बाद आपको आरई की तरफ से फोन आएगा और वे टेस्ट राइड कराने के लिए समय और जगह के बारे में पूछेंगे। उपलब्धता के आधार पर टेस्ट राइड फिक्स करें।

एक्सपर्ट टिपः सुरक्षा मानकों के चलते टेस्ट राइड के लिए जूते और हेलमेट पहनना जरूरी है, जबकि इच्छुक व्यक्ति को अपना डीएल भी दिखाना होगा।

Next Stories
1 Maruti Baleno: प्रीमियम हैचबैक का नया मॉडल लॉन्‍च, जानिए क्‍या रखी गई कीमत
2 Mercedes-Benz V-Class: भारत की सबसे लग्जरी एमपीवी लॉन्च, ये हैं फीचर्स और कीमत
3 Royal Enfield की यह बाइक दिसंबर की बेस्ट सेलिंग मोटरसाइकिलों में शुमार, जानें कौन टॉप पर
ये पढ़ा क्या?
X