ताज़ा खबर
 

Royal Enfield ने लांच की नई सिंगल सीटर बाइक! Jawa Perak को देगी टक्कर, जानें क्या है खास

Royal Enfield की मशहूर बाइक Classic 350 को अब आप सिंगल सीट के तौर पर भी खरीद सकते हैं। इसके लिए कंपनी ने खास कस्टमाइजेशन प्रोग्राम शुरु किया है। Jawa Perak की एंट्री का असर अब साफ पर तौर पर दिखने लगा है।

Author Updated: November 19, 2019 12:09 PM
Royal Enfield ने इस बाइक को कस्टमाइजेशन प्रोग्राम के तहत लांच किया है।

Royal Enfield New Bike: भारतीय बाजार में लंबे समय से परफॉर्मेंस बाइक निर्माता के तौर पर अपनी धाक जमाए हुए Royal Enfield को पहली बार कड़ी प्रतिद्वंदिता मिल रही है। बीते दिनों बाजार में Jawa ने अपनी नई बाइक Perak को लांच किया है। जो कि सिंगल सीटर है और रेट्रो लुक में ग्राहकों को आकर्षित कर रही है। अब Royal Enfield ने भी अपने ग्राहकों को कस्टमाइजेशन प्रोग्राम के तहत सिंगल सीटर बाइक का मजा देने की योजना बनाई है।

अब ग्राहक अपने रूची के अनुसार Classic 350 में पिलन सीट यानी की पीछे बैठने वाले सीट को हटा सकते हैं और बाइक को मनचाहे डिजाइन में तैयार कर सकते हैं। इतना ही नहीं कंपनी इस कस्टमाइजेशन प्रोग्राम के तहत अपनी बाइक्स के लिए एक्सेसरीज भी उपलब्ध करा रही है जिसमें कस्टमाइज सीट से लेकर एलॉय व्हील तक को शामिल किया गया है।

कंपनी के ये एलॉय व्हील ARAI द्वारा सर्टिफाइड हैं जो कि बाइक की परफॉर्मेंस और गुणवत्ता को ध्यान में रखकर तैयार किए गए हैं। इसके अलावा ग्राहक अपनी पसंद का ग्राफिक डिजाइन का भी चुनाव कर सकते हैं जिसका प्रयोग बाइक के फ्यूल टैंक पर ​किया जाएगा। जो कि बाइक के लुक को और भी बेहतर बनाएंगे।

फिलहाल Royal Enfield ने अपने इस कस्टमाइजेशन प्रोग्राम को देश के 6 शहरों में शुरु किया है। जिसमें दिल्ली एनसीआर, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, चेन्नई और बैंगलुरू शामिल है। आप इस प्रोग्राम के तहत Classic 350 सिंगल चैनल ABS वैरिएंट का ही चुनाव कर सकते हैं। भविष्य में कंपनी इसे देश के अन्य हिस्सों में भी शुरू कर सकती है जो​ कि ग्राहकों के प्रतिक्रिया पर निर्भर करेगा।

बता दें कि, Classic 350 कंपनी की बेस्ट सेलिंग मॉडल है और इसे युवा काफी पसंद करते हैं। इसमें कंपनी ने 349cc की क्षमता का एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है जो कि 20PS की पावर और 28Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किय गया है और इस बाइक के साथ कंपनी 2 साल की वारंटी भी दे रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 MP गजब है! पीथमपुर में बनी इलेक्ट्रिक स्कूटर E-Ludix फ्रांस के राष्ट्रपति के काफिले में हुई शामिल, जानें क्या है खास
2 Jawa Perak को लेकर कंपनी का बड़ा बयान! डिलीवरी के लिए नहीं करना पड़ेगा इंतजार, इस त​रह होगी बुकिंग
3 1 दिसंबर से कारों पर FASTag लगाना होगा अनिवार्य! जानें कैसे करता है यह काम और कहां से खरीद सकते हैं इसे
जस्‍ट नाउ
X