ताज़ा खबर
 

Royal Enfield की Interceptor को मॉडिफाई कर दिया शानदार लुक! नाम है ‘नीलकंठ’, कीमत 16 लाख रुपये

TNT मोटरसाइकल्स लंबे समय से Royal Enfield की बाइक्स को मॉडिफाई करता आ रहा है। इस बार Interceptor 650 को मॉडिफाई कर नीलकंठ का लुक दिया गया है। देखने में इसका डिजाइन नीलकंठ पक्षी के आकार से प्रेरित लगता है।

Royal Enfield Interceptor 650 Modified, Royal Enfield Neelkantha , TNT Motorcycle modification, best royal enfield modification, india bike week, rider mania goa, royal enfield modificationRoyal Enfield की इस नीलकंठ बाइक के मैकेनिज्म में कोई बदलाव नहीं किया गया है। (Photo- Facebook TNT Motorcycles)

Royal Enfield की बाइक्स को मॉडिफाई कर अलग लुक देने का चलन काफी पुराना है। दुनिया भर में इसकी बाइक्स को लोग अलग अलग तरह से मॉडिफाई कर पेश करते आ रहे हैं। हाल ही में इंडिया बाइक वीक में कंपनी की मशहूर बाइक Interceptor 650 का एक अलग ही रूप देखने को मिला है। इस बाइक को मॉडिफाई कर ‘नीलकंठ’ का रूप दिया गया है। इतना ही नहीं इसको मॉडिफाई करने में तकरीबन 16 लाख रुपये खर्च किए गए हैं।

बाइक्स को मॉडिफाई करने वाली फर्म TNT मोटरसाइकल्स ने इस बाइक को मॉडिफाई किया है। इसे गोवा में आयोजित राइडर मनिया के दौरान इस Neelkantha बाइक को प्रदर्शित किया गया। जैसा कि हमने पूर्व में बताया कि ये बाइक Interceptor 650 पर बेस्ड है। हालांकि इस बाइक को रोजाना प्रयोग में लाना उतना आसान नहीं है, क्योंकि इसका आकार काफी बड़ा है। लेकिन जहां भी ये बाइक जाती है लोग देखते रह जाते हैं।

इस बाइक में 23 इंच का एलॉय व्हील प्रयोग किया गया है। इसके फ्रंट में कस्टमाइज हेडलैंप, आकर्षक​ फ्यूल टैंक और इंजन को कवर करते हुए क्रोम गार्ड का प्रयोग किया गया है। इसके साइड बॉडी पैनल पर आपको ‘नीलकंठ’ नाम लिखा हुआ मिलेगा। इसके अलावा साइड में हैवी बैगर्स भी लगाए गए हैं जो कि इसके आकर्षण का मुख्य केंद्र हैं।

इसके अलावा इस बाइक में कस्टमाइज क्रोम हैंडलबार और सिंगल सीट का विकल्प दिया गया है। पीछे की तरफ आते हुए इस बाइक में चौड़े बैगर्स लगाए गए हैं। शायद यही कारण है कि इसके पीछे के हिस्से पर बैठना मुश्किल भरा होगा। इन सभी मॉडिफिकेशन के अलावा इस बाइक के मैकेनिज्म में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। ये बाइक आसानी से 47 bhp की पावर और 52 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti Futuro-E: आ रही है सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक एसयूवी! Auto Expo में होगी पेश, जानिए क्या होगा इसमें खास?
2 Maruti Alto से लेकर Renault KWID तक, ये हैं सबसे ज्यादा बेची जाने वाली छोटी कारें! देती हैं 22Kmpl का माइलेज और कीमत 3 लाख से भी कम
3 Tata Motors का नेटवर्क विस्तार पर जोर! देश में शुरु करेगा 100 नए डीलरशिप
बिहार विधानसभा चुनाव 2020
X