ताज़ा खबर
 

Royal Enfield 650 का ऐसा मॉडिफिकेशन आपने पहले नहीं देखा होगा! जानिए क्या है इसमें खास

ये बाइक कुछ युवाओं के जूनून और रॉयल एनफील्ड की प्रेरणा का नतीजा है जो इसे बहुत ही खास बनाता है। महीनों की मेहनत के बाद इस बाइक को मॉडिफाई किया जा सका है। इसे बनाने वालों का मानना है कि ये रॉयल एनफील्ड की सबसे बेहतरीन बाइक्स में से एक है।

Author April 27, 2019 11:50 AM
Royal Enfield Interceptor 650 modified, Royal Enfield Interceptor 650 Best modification, Royal Enfield Interceptor 650 by thrive motor, Royal Enfield Interceptor 650 modified cost, royal enfield modified costRoyal Enfield 650 को मॉडिफाइड करने में कई हफ्तों का वक्त लगा है। (Photo- BikeExif)

Royal Enfield 650 Modified: रॉयल एनफील्ड की बाइक्स को लेकर दुनिया भर में एक अलग ही क्रेज देखने को मिलता है। विशेषकर तब जब बात इसे मॉडिफाई करने की होती है। कंपनी ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी ट्वींस बाइक रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 और कांटिनेंटल जीटी को लांच किया था। बेहद ही कम समय में इन दोनों बाइक्स ने खासी लोकप्रियता हासिल कर ली है। अब जकार्ता, इंडोनेशिया की एक फर्म Thrive Motor ने रॉयल एनफील्ड 650 को बेहद ही अलग अंदाज में मॉडिफाई किया है।

ये बाइक कुछ युवाओं के जूनून और रॉयल एनफील्ड की प्रेरणा का नतीजा है जो इसे बहुत ही खास बनाता है। महीनों की मेहनत के बाद इस बाइक को मॉडिफाई किया जा सका है। इसे बनाने वालों का मानना है कि ये रॉयल एनफील्ड की सबसे बेहतरीन बाइक्स में से एक है। तो आइये जानते है इस बाइक के मॉडिफिकेशन के बारे में —

इस बाइक को बनाने में कई तरह के बदलाव किए गए हैं। मसलन, बाइक के फ्यूल टैंक, बैटरी बॉक्स, फेंडर्स, हेडलाइट, टेल लाइट, एग्जॉस्ट और साइड पैनल इत्यादि। इसके अलावा इस बाइक के मैकेनिज्म में भी काफी बदलाव किया गया है। जो कि इसे बेहतर और शानदार लुक के साथ साथ दमदार परफॉर्मेंस प्रदान करता है।

इस बाइक को बनाने के लिए एल्यूमिनियम का प्रयोग किया गया है इसके अलावा इसे डार्क ग्रीन और गोल्डेन कलर से पेंट किया गया है। बाइक को देखने पर सबसे पहले आपका ध्यान इसके डुअल एग्जॉस्ट यानी कि साइलेंसर पर जाता है। इसमें हैंडक्रॉफ्ट स्टैनलेस स्टील एग्जॉस्ट का प्रयोग किया गया है ताकि बाइक के वजन को कम से कम रखा जा सके। उपर की तरफ मुड़े हुए ये दोनों साइलेंसर बाइक को स्पोर्टी लुक के साथ साथ बेहतरीन नॉट साउंड भी देते हैं।

बाइक के फ्रंट में LED डे टाइम रनिंग लाइट्स का प्रयोग किया गया है। इसके फ्रंट में कस्टम बिल्ड फॉर्क और पिछले हिस्से में स्प्रींग सस्पेंशन की जगह पर Suzuki GSX-R600 का मोनोशॉक सस्पेंशन का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा हैंडलबार, ब्रेक, क्लच लीवर, इंस्ट्रूमेंट कल्स्टर, फ्यूल फिलर कैप इत्यादि को या तो हैंड क्रॉफ्ट किया गया है या फिर कस्टमाइज किया गया है।

इस मॉडिफिकेशन में Kawasaki Ninja ZX-10R का 17 इंच का एलॉय व्हील प्रयोग किया गया है। इसके अलावा इसमें दुनिया की सबसे मशहूर टायर निर्माता कंपनी पिरेली के 120/70 और 150/70 साइज के टायर का प्रयोग किया गया है। बेशक ये मॉडिफाइड Interceptor 650 हर मायने में बेहद खास है। विशेषकर इस बाइक का लुक किसी को भी पलट कर देखने पर मजबूर कर सकता है।

Next Stories
1 आ रही है Maruti Baleno बेस्ड Toyota Glanza, नए BS-6 इंजन से लैस होगी प्रीमियम हैचबैक
2 Maruti Swift को मॉडिफाई कर बना दिया क्रॉसओवर! बेहद दिलचस्प है ये मेकओवर
3 Hyundai Venue की बुकिंग हुई शुरू, इस तारीख को लांच होगी देश की पहली कनेक्टेड SUV
यह पढ़ा क्या?
X