Royal Enfield 650 Twins की बढ़ी डिमांड, वेटिंग पीरियड 6 महीने तक पहुंचा

भारतीय बाजार के मुकाबले विदेशी बाजार में कैफे रेसर बाइक्स की मांग काफी ज्यादा है। ये भी इस बाइक की वेटिंग पीरियड बढ़ने का एक प्रमुख कारण हो सकता है।

Royal Enfield Interceptor 650 waiting period, royal enfield bike waiting time, royal enfield continental gt 650 waiting, Royal Enfield Interceptor 650 price
Royal Enfield कांटिनेंटल जीटी और इंटरसेप्टर दोनों की डिमांड काफी बढ़ी है। (Photo- Official)

रॉयल एनफील्ड के शौकीनों को अपनी मनपसंद बाइक्स के डिलीवरी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। इस समय देश भर में Royal Enfield Interceptor 650 और कांटिनेंटल GT 650 की डिमांड काफी बढ़ गई है। जिसके चलते इन दोनों बाइक्स का वेटिंग पीरियड बढ़कर 4 से 6 महीने तक पहुंच गया है। ये वेटिंग पीरियड बाइक के अलग अलग वैरिएंट्स और रंगों के आधार पर है।

बता दें कि, रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 की डिमांड, कांटिनेंटल जीटी 650 से भी कहीं ज्यादा है। चूकिं कांटिनेंटल जीटी 650 की कीमत भी ज्यादा है और कंपनी इस बाइक को ज्यादातर एक्सपोर्ट करने पर फोकस कर रही है। क्योंकि भारतीय बाजार के मुकाबले विदेशी बाजार में कैफे रेसर बाइक्स की मांग काफी ज्यादा है। ये भी इस बाइक की वेटिंग पीरियड बढ़ने का एक प्रमुख कारण हो सकता है।

रॉयल एनफील्ड की ये दोनों बाइकें भारतीय बाजार में शानदार प्रदर्शन कर रही है। हालांकि पिछले साल मार्च महीने के मुकाबले इस वर्ष 2019 मार्च में कंपनी की सेल्स में 21.3 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। पिछले साल मार्च महीने में कंपनी ने 74,209 यूनिट्स की बिक्री की थी वहीं इस साल मार्च महीने में कंपनी ने महज 58,434 यूनिट्स की ही बिक्री कर सकी है।

हाल ही में कंपनी ने देश में अपनी नई रॉयल एनफील्ड ट्रायल्स को लांच किया है। ये एक स्क्रैंबलर मोटरसाइकिल है जो कि एडवेंचर के दीवानों को खासी पसंद आयेगी। इसमें कंपनी ने उपर की तरफ मुड़े हुए एग्जॉस्ट यानी कि साइलेंसर का प्रयोग किया है। रॉयल एनफील्ड ट्रायल्स 350 और 500 की शुरुआती कीमत क्रमश: 1.62 लाख रुपये और 2.07 लाख रुपये एक्सशोरुम है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट