ताज़ा खबर
 

Royal Enfield ला रहा है नई दमदार बाइक Hunter, कनेक्टिविटी सिस्टम से हो सकती है लैस! जानें कीमत और फीचर्स से लेकर पूरी डिटेल

Royal Enfield Hunter चेन्नई त्रिची हाईवे पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। हालांकि इस टेस्टिंग मॉडल को पूरी तरह से कैमोफ्लेज यानी की कवर किया गया था, लेकिन बावजूद इसके कुछ डिजाइन एलिमेंट्स सामने आए हैं।

Royal Enfield Hunter Launch Date, Royal Enfield Hunter Price, Royal Enfield Hunter Images, Royal Enfield Hunter Features, Royal Enfield Hunter Specification, Royal Enfield Hunter Detail, Royal Enfield Upcoming Bikes in India, Royal Enfield Latest Newsप्रतिकात्मक तस्वीर: Royal Enfield अपनी इस नई Hunter बाइक में कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल कर सकती है।

Royal Enfield Hunter: देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield भारतीय बाजार में अपने व्हीकल लाइन-अप को तेजी से अपडेट करने में लगी है। हाल ही में Royal Enfield की नई बाइक आने वाली बाइक Hunter को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इस बाइक की कुछ तस्वीरें और जानकारियां भी सामने आई हैं, तो आइये जानते हैं कि कैसी होगी रॉयल एनफील्ड की यह नई Hunter –

इस बाइक को चेन्नई त्रिची हाईवे पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। हालांकि इस टेस्टिंग मॉडल को पूरी तरह से कैमोफ्लेज यानी की कवर किया गया था, लेकिन बावजूद इसके कुछ डिजाइन एलिमेंट्स सामने आए हैं। इस बाइक को कई एक्सेसरीज से लैस कर के टेस्ट किया जा रहा था, जिसमें क्रोम क्रैश गॉर्ड और क्रोम सैडल स्टे भी शामिल थें।

जैसा कि तस्वीरों से सामने आ रहा है कि कंपनी ने इस बाइक में सिंगल पॉड इंस्ट्रमेंट क्लस्टर का प्रयोग किया है, जो कि सेमी डिजिटल हो सकता है। हाल ही में यह खबर आई थी कि कंपनी की आने वाली कुछ बाइक्स में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर्स का प्रयोग किया जा सकता है। ऐसे में उम्मीद है कि कंपनी अपनी इस नई Royal Enfield Hunter में भी ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर्स का इस्तेमाल कर सकती है।

इस ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर से चालक अपनी बाइक को स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। जिससे टर्न बाय टर्न नेविगेशन और अन्य राइडिंग डाटा का इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी ने इस बाइक को खास पारंपरिक डिजाइन दिया है, चौड़े हैंडलबार चालक को सही राइडिंग पोजिशन प्रदान करते हैं। इसके अलावा एलॉय व्हील, राउंड शेप हेडलैंप, टर्न इंडिकेटर्स, LED टेललैंप और बड़े फ्यूल टैंक का इस्तेमाल इस बाइक में किया गया है।

कैसा होगा इंजन: हालांकि अभी इस बाइक के इंजन के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस बाइक में 346cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का इस्तेमाल कर सकती है। कंपनी इस समय ओवरहेड कैमशॉफ्ट वर्जन (OHC) पर काम कर रही है, इस बाइक में भी इसी इंजन का प्रयोग किया जा सकता है। सिंगल पीस सीट के साथ इस बाइक में बेहतरीन एग्जॉस्ट (साइलेंसर) भी दिया गया है।

नया इंजन इस बाइक की परफॉर्मेंस और माइलेज दोनों को और भी बेहतर बना सकता है। कंपनी का मौजूदा 346cc का इंजन 19.1bhp की पावर और 28Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड का गियरबॉक्स दिया गया है। इसके अलावा इस बाइक में डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) को बतौर स्टैंडर्ड फीचर शामिल किया जा सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Virat Kohli के भाई ने खरीदी 2.21 करोड़ रुपये की स्पोट्सकार Porsche Panamera! देखें क्या है इसमें खास
2 Maruti और Hyundai के प्लांट तक पहुंचा कोरोना वायरस, गुरुग्राम में एक तो चेन्नई में 3 लोग पाए गए संक्रमित! पढ़ें पूरी जानकारी
3 Strom R3: आ रही है देश की सबसे सस्ती 3 पहियों वाली इलेक्ट्रिक कार! सिंगल चार्ज में चलेगी 200Km, कीमत होगी महज 4.5 लाख रुपये