scorecardresearch

Royal Enfield Hunter 350 vs Honda CB350RS: कीमत, फीचर्स और स्टाइल में कौन है बेस्ट क्रूजर बाइक, जानें यहां

Cruiser Bike Compare में आज जानें Royal Enfield Hunter 350 vs Honda CB350RS में से कौन सी बाइक हो सकती है आपकी पसंद और बजट में फिट।

Royal Enfield Hunter 350 vs Honda CB350RS: कीमत, फीचर्स और स्टाइल में कौन है बेस्ट क्रूजर बाइक, जानें यहां
Royal Enfield Hunter 350 या Honda CB350RS कौन है हर मामले में ज्यादा बेहतर, जानें यहां। (फोटो- ROYAL ENFIELD, HONDA)

क्रूजर बाइक सेगमेंट में आने वाली बाइकों की डिमांड हाल के वर्षों में काफी तेजी से बढ़ी है जिसकी वजह है इस सेगमेंट में नए डिजाइन और कम कीमत में इन बाइकों का लॉन्च होना। इस सेगमेंट में आपको 150 सीसी से लेकर 650 सीसी इंजन वाली क्रूजर बाइक आसानी से मिल जाती हैं।

अगर आप भी एक आकर्षक डिजाइन वाली क्रूजर बाइक खरीदना चाहते हैं तो यहां जान लीजिए इस सेगमेंट की दो बाइकों की पूरी डिटेल जो आपके लिए साबित हो सकती हैं बेस्ट ऑप्शन।

इस क्रूजर बाइक कंपेयर में आज हमारे पास हैं Royal Enfield Hunter 350 और Honda CB350RS जिसमें आप जानेंगे इन दोनों की कीमत से लेकर फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की कंप्लीट डिटेल।

Royal Enfield Hunter 350 Engine

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 में कंपनी ने 349 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है। यह इंजन 20.2 पीएस की पावर और 27 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स जोड़ा गया है।

Royal Enfield Hunter 350 Suspension and Brakes

कंपनी ने इस बाइक के फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया गया है जिसके साथ डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में डुअल शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन सिस्टम दिया गया है।

Royal Enfield Hunter 350 Price

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 को कंपनी ने 1.50 लाख रुपये की शुरुआत कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ लॉन्च किया है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 1.66 लाख रुपये हो जाती है।

Honda CB350RS Engine

होंडा सीबी 350 आरएस में कंपनी ने 348.36 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है। यह इंजन 21.07 पीएस की पावर और 30 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ कंपनी ने 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया है।

Honda CB350RS Suspension and Brakes

होंडा ने इस बाइक के फ्रंट और रियर दोनों में डिस्क ब्रेक को लगाया है जिसके साथ डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम को जोड़ा गया है।

सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में ट्विन शॉक अब्जॉर्बर सस्पेंशन सिस्टम को लगाया है।

Honda CB350RS Features

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस बाइक में एलईडी लाइटिंग सिस्टम, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रियर टाइम माइलेज मीटर, गियर पॉजिशन, बैटरी वोल्टेज, डुअल हॉर्न सेटअप, यूएसबी पोर्ट स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, टर्न बाय टर्न नेविगेशन, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, गियर शिफ्ट लीवर, हजार्ड लैंप फंक्शन, जैसे फीचर्स को दिया गया है।

Honda CB350RS Mileage

होंडा सीबी 350 आरएस की माइलेज को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये बाइक 45.8 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

Honda CB350RS Price

होंडा ने इस क्रूजर बाइक को 2.03 लाख रुपये की शुरूआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ मार्केट में उतारा है और ये कीमत टॉप वेरिएंट में जाने पर 2.04 लाख रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.