ताज़ा खबर
 

Royal Enfield: बुलेट है या फाइटर जेट! देखें इस बाइक में क्‍या है खास

इसके पहिए कार्बन कोटेड कवर से ढंके गए हैं। इसके अलावा अगले पहिए के ब्रेक में भी खासा बदलाव किया गया। बाइक पर आर्मी के डिजाइन वाला कलर किया गया है। बाइक सबसे ज्यादा चमकने वाला एक मात्र हिस्सा इसका एग्जॉस्ट है।

बाइक के पहिए कार्बन कोटेड कवर से ढंके गए हैं। इसके अलावा अगले पहिए के ब्रेक में भी खासा बदलाव किया गया।

रॉयल एनफील्ड हिमालयन की बाइकें भारत में बहुत लोकप्रिय हुई हैं। इस कंपनी की बाइकों ने अंतर्राष्ट्रीय बाजार का ध्यान खासतौर पर अपनी ओर खींचा है। कंपनी की बाइकें लंबी दूरी की यात्रा के लिए आराम और पर्याप्त टॉर्क देती हैं जिससे सड़क पर राइडिंग के दौरान सहुलियत मिले। इंटरनेट पर एक ऐसी ही बाइक की तस्वीरें वायरल हो रही हैं जो बाली के सबसे अच्छे कस्टम हाउस स्मोक्ड गैराज की हैं। इसे रॉयल एनफील्ड के यूके आर्म द्वारा बनाया गया। फाइटर जेट जैसी नजर आ रही इस बाइक को स्मोक्ड गैराज ने SG-411 नाम दिया और इसमें कई बदलवा किए। इसके स्टॉक 41MM को 43MM से बदल दिया गया। इसके अलावा इसका मोनोशॉक अप-स्पेक ओहलिन्स यूनिट से अपग्रेड किया गया, जो एक कस्टम स्विंगर्म से जुड़ा हुआ था।

इसके पहिए कार्बन कोटेड कवर से ढंके गए हैं। इसके अलावा अगले पहिए के ब्रेक में भी खासा बदलाव किया गया। बाइक पर आर्मी के डिजाइन वाला कलर किया गया है। बाइक सबसे ज्यादा चमकने वाला एक मात्र हिस्सा इसका एग्जॉस्ट है। खास बात यह है कि SG-411 स्टॉक बाइक से भी हल्की है, जिसका वजन 194 किलोग्राम से घटकर 175 किलोग्राम रह गया।

गौरतलब है कि रॉयल एनफील्ड ने पिछले साल आधिकारिक तौर पर 650 सीसी वाली दो बाइकें रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी भारत में लॉन्च की थी। कंपनी ने इंटरसेप्टर बाइक की शुरुआती कीमत 2.50 लाख रुपए जबकि कॉन्टिनेंटल जीटी की 2.65 लाख रुपए रखी। दोनों ही बाइकों की तीन-तीन वैरायटी मार्केट में लॉन्च की गईं।

इसमें स्टैंडर्ड, क्लासिक और कस्टम शामिल हैं। इंटरसेप्टर 650 की कस्टम मॉडल बाइक कीमत 2.70 लाख रुपए जबकि इसी मॉडल की कॉन्टिनेंटल जीटी 650 कीमत 2.85 लाख रुपए रखी गई। ये कीमत गोवा के शोरूम में है। हालांकि यहां दी गई कीमत के मुकाबले अन्य शोरूम में इन बाइकों की कीमत अधिक हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App