ताज़ा खबर
 

आ गई है Royal Enfield की इलेक्ट्रिक Bullet Photon, सिंगल चार्ज में चलेगी 130km, कीमत में आ जाएगी एक लग्जरी कार!

बता दें, UK बेस्ड कंपनी Electric Classic Cars बुलेट के इलेक्ट्रिक वर्जन पर काम कर रही है, यह कंपनी आईकॉनिक क्लासिक कारों को पूरी तरह इलेक्ट्रिक वाहनों में कन्वर्ट करने पर काम करती है।

Electric Royal Enfield Bullet Photon, Royal Enfield Bullet Electric, Royal Enfield Electric Photon Price, Royal Enfield Electric Bullet Driving Range, Royal Enfield Bullet Electric Top SpeedRoyal Enfield की इलेक्ट्रिक Bullet Photon में कार बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है। (Photo: Peter Henshaw)

Royal Enfield Electric Bullet Photon: भारत में लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बढ़ती जा रही है, ना सिर्फ गाड़ियां बल्कि दोपहीया वाहन सेगमेंट में भी एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च हो रहे हैं। फिलहाल बाजार में Bajaj Chetak और Revolt RV 400 जैसे वाहन मौजूद हैं। जिनके बाद अब Royal Enfield अपनी लोकप्रिय बुलेट को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस इलेक्ट्रिक बुलेट का नाम Photon बताया जा रहा है।

Royal Enfield की इस इलेक्ट्रिक Bullet में चार लिथियम-आयन बैटरी दी जाएंगी, जिनमें से प्रत्येक में 2.5kWh या 10kWh का उत्पादन करने की क्षमता होगी। कंपनी की तरफ से दावा किया जा रहा है कि इस बाइक को चार्ज करने में महज 90 मिनट का समय लगेगा। जो सिंगल चार्ज में करीब 130 किमी तक चलने में सक्षम होगी। बाइक के रियर में 12kW की मोटर मिलती है, जो 15hp से अधिक पावर देगी। इसके अलावा इसकी टॉप स्पीड 112 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

डिजाइन की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक बाइक के डिजाइन और फ्रेम में कंपनी ने कुछ खास बदलाव नहीं किए हैं। देखने में यह बिल्कुल Bullet जैसी ही लग रही है। हालांकि अब इसमें आपको बुलेट वाली आवाज देखने को नहीं मिलेगी। दरअसल, यह बाइक बिल्कुल भी आवाज नहीं करती है और न ही इसमें वाइब्रेशन है। इसमें अगले पहिए में 280mm और पिछले पहिए में 240mm का डिस्क ब्रेक प्रयोग किया गया है। Royal Enfield की इलेक्ट्रिक Photon न केवल ड्राइविंग और स्पीड में शानदार होगी, बल्कि इसकी कीमत भी काफी ज्यादा होगी। खबर के मुताबिक UK में इसकी कीमत 18.58 लाख रुपये तय की गई है, लिहाजा भारत में इसकी कीमत और भी ज्यादा होगी।

बता दें, UK बेस्ड कंपनी Electric Classic Cars बुलेट के इलेक्ट्रिक वर्जन पर काम कर रही है, यह कंपनी आईकॉनिक क्लासिक कारों को पूरी तरह इलेक्ट्रिक वाहनों में कन्वर्ट करने पर काम करती है। फिलहाल इसकी लिस्ट में Porsches, Land Rovers और VW बसों के अलावा Royal Enfield भी शामिल हो गई है।

Next Stories
1 Hyundai Creta से लेकर kia Seltos तक ये हैं देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट SUV, कीमत महज 6.95 लाख रुपये से शुरू!
2 महज 35,000 रुपये में घर लें जाएं Royal Enfield Electra से लेकर Classic 350 तक कंपनी की धांसू बाइक्स! देखें मॉडल और फीचर्स की डिटेल
3 Renault’s Electric Crossover: आ रही है रेनो की नई इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में चलेगी 600km, देखें कब होगा डेब्यू!
ये पढ़ा क्या?
X