ताज़ा खबर
 

आ रहा है Royal Enfield Classic का नया अवतार! एक्सेसरीज के साथ टेस्टिंग हुई शुरू

Royal Enfield Classic कंपनी की तरफ से सबसे ज्यादा बेची जाने वाली बाइक्स में से एक है। स्पॉट की गई बाइक में ये साफ हो रहा है कि कंपनी ने इसमें कई बड़े बदलाव किए हैं।

Royal Enfield Classic upcoming bike, Royal Enfield Classic next generation, Royal Enfield Classic new model, Royal Enfield Classic spying testing, Royal Enfield Classic accessoriesप्रतिकात्मक तस्वीर: Royal Enfield Classic क्रोम का मौजूदा मॉडल।

Royal Enfield Classic: प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड लगातार अपने वाहनों के रेंज को अपडेट करने में लगी है। हाल ही में क्लॉसिक मॉडल के नए जेनरेशन को लांच करने की चर्चाओं ने जोर पकड़ा था। एक बार फिर से Royal Enfield Classic का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इस बाइक को कंपनी ने पूरे एक्सेसरीज के साथ टे​स्टिंग के लिए सड़क पर उतारा था।

बता दें कि, Royal Enfield Classic कंपनी की तरफ से सबसे ज्यादा बेची जाने वाली बाइक्स में से एक है। स्पॉट की गई बाइक में ये साफ हो रहा है कि कंपनी ने इसमें अगले और पिछले पहिए में दिए गए डिस्क ब्रेक को दाहिनी तरफ लगाया है। इसके अलावा बाइक की चेन को भी दाहिनी तरफ की बजाय बायीं तरफ दिया गया है। इससे ये साफ हो रहा है कि कंपनी बिलकुल नए ड्राइवट्रेन का प्रयोग कर रही है।

इसके अलावा ऐसी उम्मीद है कि इस नए रॉयल एनफील्ड क्लॉसि​क में कंपनी BS VI इंजन का प्रयोग कर सकती है। इतना ही नहीं इसमें नए एग्जॉस्ट यानी की साइलेंसर यूनिट का भी प्रयोग किया गया है। नई क्लॉसिक में कंपनी और भी चौड़े फुटपेग्स का इस्तेमाल कर रही है, जिससे चालक को राइडिंग पोजिशन में और भी ज्यादा जगह मिलेगी। जिससे आप आराम से बाइक को ड्राइव कर सकेंगे।

नई रॉयल एनफील्ड क्लॉसिक में कंपनी ने नए डिजाइन के सीट और बैक रेस्ट का प्रयोग कर रही है। देखने में ये थंडरबर्ड के बैक रेस्ट सेट्स की याद दिलाता है। इस बाइक में आधिकारिक एक्सेसरीज के तौर पर लंंबे विंडस्क्रीन, क्रैश गॉर्ड और सैडल बैग का इस्तेमाल किया गया है। यानी कि कंपनी इस बाइक के साथ साथ बेहतरीन एक्सेसरीज रेंज को भी पेश करेगी।

Next Stories
1 Maruti S-Cross अब पेट्रोल इंजन के साथ होगी लांच! बेहतर होगा माइलेज और परफॉर्मेंस
2 नई Maruti Alto पुराने मॉडल से कितनी है अलग, जानिए ये 5 खास बातें
3 महज 80 रुपये खर्च कर के कार के पिछले हिस्से में भी पाएं AC वेंट्स! देखिए Video
यह पढ़ा क्या?
X