ताज़ा खबर
 

देखें वो 5 वजह जिनकी वजह से Royal Enfield Classic भारतीय बाजार में हुई मशहूर, 10 कलर विकल्प के साथ शुरुआती कीमत 1.57 लाख रुपये!

यदि आप Royal Enfield Classic की कीमत की तुलना में ही अन्य बाइक्स को देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि अन्य बाइक कहीं बेहतर पैकेज प्रदान करती हैं। लेकिन रॉयल एनफील्ड की बाइक्स लंबी उम्र के साथ आती है।

इस बाइक की कीमत 1.57 लाख रुपये से शुरू होती है।

Royal Enfield Classic 5 Things: देश की जानी-मानी वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड की बाइक को आज हर कोई खरीदना चाहता है। लेकिन इन बाइक्स की कीमत के कारण हर कोई इन्हें नहीं खरीद पाता है। आज हम आपको बताते हैं कि आखिर क्यों देश में रॉयल एनफील्ड क्लासिक इतने सारे लोगों की ड्रीम बाइक है:

स्टेटस सिंबल: रॉयल एनफील्ड की बाइक जिसके भी पास होती है, उसे उस पर बड़ा नाज होता है। विशेष रूप से, रॉयल एनफील्ड क्लासिक एक अच्छी दिखने वाली रेट्रो बाइक के लिए यह बनाता है। हालांकि यह रेट्रो स्टाइल वाली क्लासिक हाइवे पर आपका साथ ना दें लेकिन जब भी आप लोग इस बाइक को पार्किंग में देखते हैं, या किसी को चलाते हुए देखते हैं, तो आपकी नजर उस पर जरूर ठहर जाती है।

कस्टमाइजेशन: रॉयल एनफील्ड क्लासिक हमेशा से मॉडिफाई करने के लिए पहली पसंद बनी हुई है। इस  बाइक की खास बात है कि आपको इसके लिए कई थर्ड पार्टी एक्सेसरीज मार्केट में आसानी से मिल जाती हैं। हर रॉयल एनफील्ड क्लासिक के मालिक अपनी बाइक में कुछ ना कुछ नया कराने पर विचार करते रहते हैं। क्लासिक की एलईडी हैडलैंप्स से लेकर कस्टम सीट्स तक, रॉयल एनफील्ड क्लासिक की हर चीज को राइडर की पसंद के हिसाब से बदला जा सकता है। इसके कस्टमाइज़ेशन में साइलेंसर भी शामिल है। जिससे आप मनचाही आवाज पा सकते हैं।

सिग्नेचर थंप : वैसे तो रॉयल एनफील्ड की सभी बाइक पर फैक्टरी से मिला हुआ थम्प समान होता है, लेकिन कुछ बाइक को खरीदने वाले मालिक इसमें अपना स्पर्श जोड़ते हैं। हालाँकि ज्यादातर मामलों में इस तरह की चीजें अवैध हैं। फिर भी बाहर Royal Enfield Classic के लिए एक बड़ा बाज़ार मौजूद है। जो आपकी हर तरह की जरूरत के हिसाब से चीजें इस्तेमाल करता है।

लॉन्ग टर्म के लिए बेस्ट: यदि आप रॉयल एनफील्ड क्लासिक की कीमत की तुलना में ही अन्य बाइक्स को देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि अन्य बाइक कहीं बेहतर पैकेज प्रदान करती हैं। लेकिन रॉयल एनफील्ड की बाइक्स लंबी उम्र के साथ आती है। एक रॉयल एनफील्ड क्लासिक को आप पीढ़ी दर पीढ़ी तक इसतेमाल कर सकते हैं। इस कंपनी की बुलेट जैसी दूसरी बाइक्स का भी यही हाल रहा है। यह एक ऐसी बाइक है जिसे कोई भी खरीद सकता है और इसे सालों तक संजो कर रख सकता है।

राइडिंग को बनाए आसान: रॉयल एनफील्ड शुरुआती लोगों के लिए एक भारी बाइक हो सकती है, लेकिन एक बार इसे चलाने के आदत पड़ जाने पर अपको कोई दूसरी बाइक पसंद नहीं आने वाली है। हालाँकि इसमें कोई गियर इंडिकेटर नहीं है। ये सभी विशेषताएं रॉयल एनफील्ड क्लासिक को एक ऐसी बाइक बनाते हैं जो सवारी को अधिक आनंददायक बनाती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नई Mahindra Thar टेस्टिंग के दौरान एक बार फिर आई नजर, देखें भारत में लांचिंग से लेकर कीमत तक की पूरी डिटेल!
2 Cheapest Car: 3 लाख रुपये से भी कम कीमत में मिल रही है Datsun की यह कार, 22kmpl तक का देती है माइलेज, देखें खास फीचर्स
3 आनंद महिंद्रा ने THAR के 71 साल होने पर कहा “इतिहास में किया जाएगा याद”! देखें नए मॉडल की लांचिंग को लेकर क्या है रिपोर्ट
ये पढ़ा क्या?
X