ताज़ा खबर
 

Royal Enfield Classic को मॉडिफाई कर दिया बॉबर लुक, जानिए कितने पैसे करने होंगे खर्च

रॉयल एनफील्ड की बाइक्स को जब मॉडिफाई किया जाता है तो उसका लुक और डिजाइन और भी आकर्षक हो जाता है। इस बार रॉयल एनफील्ड क्लॉसिक को मॉडिफाई कर बॉबर लुक दिया गया है।

Author April 18, 2019 2:04 PM
Royal Enfield Classic modified, eimor customs modified bikes, Royal Enfield Classic bobber, how to modified Royal Enfield ClassicRoyal Enfield Classic को मॉडिफाई करने में तरीबन 2 लाख रुपये खर्च हुए हैं। (Photo- Official)

रॉयल एनफील्ड की बाइक्स को मॉडिफाई कर बिलकुल ही अलग ​लुक और डिजाइन देने का चलन काफी पुरान है। कई लोग खुद ही इन बाइक्स को मॉडिफाई करते हैं और कुछ फर्म भी हैं जो कस्टामाइज कर के इन बाइक्स को नया डिजाइन देती है। ऐसे ही Eimor Customs बाइक मोडिफिकेशन के क्षेत्र में जाना माना नाम है। इस बाद इस फर्म ने रॉयल एनफील्ड क्लॉसिक को मॉडिफाई कर एक बॉबर का लुक दिया है जिसका नाम ‘Concord’ दिया गया है।

आपको बता दें कि ये 2014 मॉडल Royal Enfield क्लॉसिक बाइक है, जिसे मॉडिफाई किया गया है। इसे एक बॉबर का लुक देने के लिए इसके तकरीबन हर हिस्से में बदलाव किया गया है। इस बाइक को देखते हुए सबसे पहले आपकी नजर इसके बड़े टायर पर जाएगी, जिसे स्पोक रिम में लगाया गया है। इसके अलावा कस्टमाइज करने वाले फर्म के नाम को टायर के साइड पर ​देखा जा सकता है।

इसके अलावा फ्रंट में बाइक के कस्टमाइज हेडलाइट के पास एक यूनिक डिजाइन से नंबर प्लेट को लगाया गया है, जो कि इसके फ्रंट लुक को काफी बेहतर बनाता है। इसके अलावा इसमें नए कस्टमाइज इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को लगाया गया है। बाइक में पिनट फ्यूल टैंक का प्रयोग किया गया है जिसे चारो तरह ब्लैक स्ट्रीप का इस्तेमाल हुआ है।

बाइक के फ्यूल टैंक के कवर को भी कस्टमाइज किया गया है, इस पर ऑलिव की पत्तियों को उकेरा गया है और बीच में ‘SULTANA’ लिखा गया है, जो कि इसे क्लासी लुक देता है। डिजाइन के अलावा इस बाइक में कोई भी मैकेनिकल बदलाव नहीं किया गया है। बाइक के पिछले हिस्से में एक सिंगल यूनिट टेल लाइट का इस्तेमाल किया गया है।

बिना साइलेंसर में बदलाव किए किसी भी मॉडिफाइड Royal Enfield को बेहतर लुक नहीं दिया जा सकता है। ऐसा ही इसमें भी किया गया है इसमें नए कस्टमाइज एग्जॉस्ट यानी कि साइलेंसर का प्रयोग किया गया है। जो कि कम्पलीट ब्लैक थीम पर तैयार किया गया है। आपको बता दें कि, इस प्रोजेक्ट को कम्पलीट करने में तकरीबन 2 लाख रुपये का खर्च आया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hyundai Venue हुई पेश, 33 स्मार्ट फीचर्स और 5G सिम कार्ड से लैस है SUV
2 ये है देश का पहला स्पीकर वाला हेलमेट! मोबाइल से होगा कनेक्ट, कीमत है बस इतनी
3 2019 Suzuki GSX-S750 नए अवतार में हुई लांच, 225 kmph की है टॉप स्पीड
बिहार विधानसभा चुनाव 2020
X