ताज़ा खबर
 

Royal Enfield बुलेट को महज 350 रुपये में करें मॉडिफाई और दें शानदार लुक

रॉयल एनफील्ड बुलेट को आप अपने घर पर भी आसानी से मॉडिफाई कर सकते हैं। इसके लिए बस आपको इसके हेडलाइट के लुक में ही बदलाव करना होगा और इसके लिए ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं करने होंगे।

Author Updated: April 8, 2019 1:56 PM
Royal Enfield क्लॉसिक 350 में फायबर कवर का प्रयोग कर आप इसे आसानी से मॉडिफाई कर सकते हैं। (Photo- TeamBhp)

Royal Enfield एक ऐसी बाइक है जिसे आप आसानी से मॉडिफाई कर के बिलकुल ही लुक प्रदान कर सकते हैं। वैसे तो रॉयल एनफील्ड को मॉडिफाई करने के बहुत से तरीके हैं, देश भर में कई ऐसी कस्टम बाइक मेकर फर्म हैं जो कि आपकी Royal Enfield बाइक को मॉडिफाई कर सकती हैं, लेकिन इसके बदले आपको ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। लेकिन आज हम आपको सबसे कम कीमत में अपनी बुलेट को मॉडिफाई करने का तरीका लेकर आए हैं।

इस मॉडिफिकेशन में Royal Enfield क्लॉसिक के हेडलाइट और इंडीकेटर्स में बदलाव किया गया है। इसके लिए आप ऑनलाईन या फिर मार्केट से भी फायबर हेडलाइट ग्रिल कवर खरीद सकते हैं। लोकल मार्केट में इस ग्रिल की कीमत अलग अलग हो सकती है। लेकिन यदि आप इसे ऑनलाईन मंगाते हैं तो ये पूरा सेट अपको 300 से 350 रुपये का मिल जाएगा।

इसके अलावा यदि आप मेटल का बना हुआ ग्रिल खरीदते हैं तो आपको तकरीबन 1200 रुपये तक खर्च करना होगा। लेकिन हम आपको फायबर ग्रिल ही खरीदने की सलाह देंगे। क्योंकि बाइक पहले से ही काफी वजनदार है और यदि आप इस पर और भी ज्यादा मेटल का एक्सेसरीज लगाएंगे तो बाइक का वजन बढ़ेगा और इसका असर परफॉर्मेंस पर भी पड़ेगा।

Royal Enfield कवर ग्रिल सेट में आपको ये पूरा सामान मिलेगा।

कैसे करें मॉडिफाई: इस ग्रिल के सेट में 1 हेडलाइट कवर,  1 बैक लाइट कवर, 2 फ्रंट इंडीकेटर कवर और 2 पिछले हिस्से के इंडीकेटर का कवर आता है। इस ग्रिल को आप आसानी से अपने घर पर ही लगा सकते हैं। इस सेट के साथ स्क्रू भी दिया जाता है जिसे आप आसानी से स्क्रू ड्राइवर से हेडलाइट और इंडीकेटर्स पर लगा सकते हैं। देखने में ये बिलकुल मेटल का लुक देता है लेकिन ये फायबर का बना होता है, जो कि काफी हल्का होता है। यकीन मानिए ये आपकी Royal Enfield बुलेट के लुक को बिलकुल बदल देगा।

किन बातों का रखें ध्यान: बाइक में ये फायबर कवर लगाते वक्त इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आप स्क्रू ड्राइवर को ठीक ढंग से पकड़ें। यदि आपका स्क्रू ड्राइवर फिसलता है तो इससे कवर पर लगा हुए पेंट हट सकता है, जो कि इसकी खूबसूरती को खराब कर सकता है। इसके अलावा हमेशा अच्छी क्वालिटी के ही कवर खरीदें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Navratri Offer: Hyundai दे रही है सोने का सिक्का तो Maruti और Tata की गाड़ियों पर मिल रही है लाखों की छूट
2 Hyundai का समर गोल्डेन ऑफर! Santro और i10 पर मिल रहा है 3 ग्राम सोना
3 Hyundai Venue: स्मार्टफोन से कंट्रोल होगी ये SUV! लगेगा 4G सिम कार्ड, जानिए इसके बारे में 5 खास बातें