ताज़ा खबर
 

Royal Enfield का बड़ा ऐलान: 500cc की बाइक्स का प्रोडक्शन बंद! 10 फरवरी को लांच होगी Classic 500 की आखिरी बाइक, जानें क्या होगा खास

Royal Enfield Classic 500 के मौजूदा मॉडल को कंपनी ने साल 2008 में पहली बार लांच किया था। अपने सेग्मेंट में ये बाइक खासी लोकप्रिय रही है, लेकिन अब कंपनी ने Bullet 500 और Thunderbird 500 जैसे मॉडलों का प्रोडक्शन भी बंद करने की घोषणा की है।

Royal Enfield Classic 500 की ये लिमिटेड एडिशन अपने सेग्मेंट की आखिरी बाइक होगी।

Royal Enfield Classic 500 Limited Edition: देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield ने एक बड़ा ऐलान किया है। कंपनी ने अपने 500cc की बाइक्स के प्रोडक्शन को बंद करने की घोषणा की है। अब कंपनी Classic 500, Bullet 500 और Thunderbird 500 जैसे मॉडलों का प्रोडक्शन नहीं करेगी। अपने सेग्मेंट में कंपनी की ये बाइक्स खासी मशहूर रही हैं, लेकिन अब इनकी बिक्री भी आगामी 1 अप्रैल से बंद कर दी जाएगी। इसके अलावा कंपनी इन बाइक्स को ट्रिब्यूट देने के लिए Classic 500 का ब्लैक लिमिटेड एडिशन लांच करेगी।

जानकारी के अनुसार कंपनी नए Classic 500 के लिमिटेड एडिशन को आगामी 10 फरवरी को पेश कर सकती है। इसके अलावा कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग भी शुरु कर दी है, जिसे आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से बुक कर सकते हैं। बता दें कि, ये नया लिमिटेड एडिशन 500 सीरीज की आखिरी बाइक होगी। इसमें कंपनी सिंगल सिलिंडर युक्त, लांग स्ट्रोक इंजन का प्रयोग कर रही है।

इस नई लिमिटेड एडिशन की बाइक को खास बनाने के लिए हर बाइक का एक अलग सीरियल नंबर होगा। इसके अलावा इस बाइक को डुअल टोन पेंट से सजाया गया है। बता दें कि, मौजूदा Classic 500 को कंपनी ने साल 2008 में घरेलु बाजार में लांच किया था। हालांकि कंपनी ने इस बाइक को कभी अपडेट नहीं किया, बावजूद इसके ये बाइक लंबे समय तक ग्राहकों की पसंद बनी रही।

क्यों बंद हो रही है 500cc की बाइक्स: आगामी 1 अप्रैल से सरकार के निर्देशानुसार देश में केवल BS6 इंजन वाले वाहनों की ही बिक्री की अनुमति होगी। वहीं कंपनी इस बाइक को नए मानक के इंजन के अनुसार अपडेट नहीं कर रही है। क्योंकि नए अपडेट के बाद बाइक की कीमत में इजाफा होगा और पहले से ही 500cc की बाइक्स की बिक्री काफी कम हो चुकी है, यही कारण है कि कंपनी ने इन बाइक्स की बिक्री को बंद करने का फैसला किया है।

तो यदि आप भी Royal Enfield के 500cc की की बाइक की सवारी करना चाहते हैं तो ये आपके लिए आखिरी मौका है। क्योंकि इसके 31 मार्च के बाद इन बाइक्स की बिक्री हमेशा के लिए रोक दी जाएगी। इसके अलावा आप आप नई आने वाली बाइक Classic 500 के लिमिटेड एडिशन को भी खरीद सकते हैं। इसके लिए भी आपके पास महज मार्च तक का ही समय होगा, क्योंकि इसमें भी कंपनी BS4 इंजन का ही प्रयोग कर रही है।

बजट 2020 से जुड़े लाइव अपडेट्स, हाईलाइट्स, लाइव स्‍ट्रीम‍िंग न्‍यूज, इनकम टैक्‍स स्‍लैब अपडेट पढ़ें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti की मशहूर कार Alto K10 की बिक्री हुई बंद: कंपनी ने किया डिस्कंटीन्यू! 38 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदी थी ये कार, जानें वजह
2 6 लाख रुपये से भी कम कीमत में खरीदें Maruti S-Presso और Hyundai Santro जैसी ऑटोमेटिक गाड़ियां, देती हैं 24kmpl का माइलेज
3 लांच से पहले ही Maruti S-Presso के CNG वैरिएंट के डिटेल का खुलासा! रेगुलर मॉडल से महंगी होगी कार, इतनी होगी कीमत
यह पढ़ा क्या?
X