ताज़ा खबर
 

Royal Enfield Classic 500 सीरीज का स्केल मॉडल हुआ लांच, कीमत महज 1,200 रुपये और 1 महीने में डिलीवरी

रॉयल एनफील्ड क्लॉसिक सीरीज को कंपनी ने 2008 में भारतीय बाजार में लांच किया था, और ये कंपनी की सबसे मशहूर सीरीज है। अब कंपनी ने Classic 500 सीरीज का स्केल मॉडल लांच किया है, जिसे आप आसानी से अपने घर ला सकते हैं।

Royal Enfield ने पहली बार स्केल मॉडल को लांच किया है।

Royal Enfield Classic 500 Series Scale Model: रॉयल एनफील्ड का क्लॉसिक सीरीज दुनिया भर में काफी मशहूर है। लंबे समय से कंपनी इस मॉडल की बिक्री कर रही है। अब कंपनी ने Classic 500 सीरीज का स्केल मॉडल (छोटा रूप) लांच किया है। कंपनी ने इस मॉडल की कीमत महज 1,200 रुपये तय की है और कंपनी का दावा है कि इसकी डिलीवरी आपको महज 1 महीने में ही मिल जाएगी।

दरअसल, स्केल मॉडल उसे कहते हैं जो कंपनी अपने वाहनों के प्रतिरूप के तौर पर तैयार करती है। इन स्केल मॉडल को बाइक्स के शौकीन अपने घर में सजाने के लिए रखते हैं। ये महज कोई सजावटी खिलौना नहीं है, बल्कि इसे कंपनी ने एकदम बाइक के डिजाइन की ही तरह तैयार किया है जो कि हूबहू Royal Enfield Classic 500 की तरह दिखती है।

इस स्केल मॉडल को Maisto नाम की कंपनी ने तैयार किया है, जो कि दुनिया भर में कार और बाइक्स के रेप्लिका स्केल मॉडल बनाने के लिए मशहूर है। रॉयल एनफील्ड की तरफ से पेश किया जाने वाला ये पहला स्केल मॉडल है। यदि आकार की बात करें तो इस स्केल मॉडल की लंबाई 17.5cm और उंचाई 10.5cm है।

इसकी सबसे खास बात ये है कि इसमें कंपनी ने मूविंग फीचर्स को शामिल किया है जो कि आपको एकदम असली बाइक का फील कराते हैं। इसमें घूमने वाले हैंडलबार, स्टैंड, रियर शॉकर और रियर व्यू मिरर को शामिल किया है। जिसे आप घूमा सकते हैं। इस मोटरसाइकिल का कुल वजन महज 250 ग्राम है।

यदि आप भी इस स्केल मॉडल को अपने घर लाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको महज 1,200 रुपये खर्च करने होंगे। इस मॉडल को आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से बुक कर सकते हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी इसकी डिलीवरी मई महीने शुरू कर देगी। आपको बता दें कि, रॉयल एनफील्ड क्लॉसिक सीरीज को कंपनी ने 2008 में भारतीय बाजार में लांच किया था, और ये कंपनी की सबसे मशहूर सीरीज है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App