ताज़ा खबर
 

Royal Enfield Classic 500 Pegasus: ₹ 2.49 लाख की नई बुलेट सब नहीं खरीद पाएंगे, जानिए क्‍यों

Royal Enfield Classic 500 Pegasus Price in India, Mileage, Top Speed: Pegasus में 499सीसी, सिंगल सिलिंडर, एयर-कूल्‍ड इंजन लगा है जिसके साथ फाइव-स्‍पीड गियरबॉक्‍स दिया गया है। यह इंजन 27 बीएसपी की ताकत और 41 न्‍यूटन-मीटर का टॉर्क पैदा करता है।

Royal Enfield Classic 500 Pegasus को भारत में सिर्फ 250 लोग ही खरीद सकेंगे। (Photo: royalenfield.com)

रॉयल एनफील्‍ड ने अपनी बहुप्रतीक्षित बाइक ‘पेगासस’ भारत में लॉन्‍च कर दी है। लिमिटेड एडिशन क्‍लासिक 500 पेगासस का डिजाइन और लुक RE/WD 125 फ्लाइंग फ्ली मोटरसाइकिल पर आधारित है। फ्लाइंग फ्ली को दूसरे विश्‍व युद्ध के दौरान यूनाइटेड किंगडम में स्थित रॉयल एनफील्‍ड की फैक्‍ट्री में बनाया गया था। दुनिया भर के लिए सिर्फ 1000 Royal Enfield Classic 500 Pegasus ही बनाई गई हैं। भारत में सिर्फ 250 पेगासस बिक्री के लिए उपलब्‍ध होंगी। जो नई बुलेट खरीदना चाहते हैं उन्‍होंने रॉयल एनफील्‍ड की वेबसाइट पर जाना होगा।

Royal Enfield Classic 500 Pegasus की मुंबई में ऑन-रोड कीमत 2,49,217 रुपये रखी गई है। इसे सर्विस ब्राउन रंग में लॉन्‍च किया गया है और 10 जुलाई 2018 से इसकी बिक्री शुरू होगी। 250 बाइक्‍स के हर एक यादगार मॉडल के साथ मिलिट्री-स्‍टाइल कैनवस पैनियर्स जिस पर पेगासस का लोगो होगा, एक हेलमेट और पेगासस की एक टी-शर्ट मिलेगी।

हर बाइक पर मिलिट्री मोटरसाइकिल की प्रमाणिक झलकियां मिलेंगी। बाइक को पीरियड लुक देने के लिए भूरे रंग के हैंडलबार ग्रिप्‍स, एयर फिल्‍टर के चारों तरफ पीतल के बकल्‍स और लेदर स्‍ट्रैप, ब्‍लैक्‍ड आउट सायलेंर, रिम, किक स्‍टार्ट, पेडल और हेडलाइज बेजेल लगाए गए हैं। इसके अलावा, बाइक के साथ कई तरह की एससेसरीज भी उपलब्‍ध हैं जो लुक में और इजाफा करेंगी।

(Photo: royalenfield.com)

Royal Enfield Classic 500 Pegasus में वही 499सीसी, सिंगल सिलिंडर, एयर-कूल्‍ड इंजन लगा है जिसके साथ फाइव-स्‍पीड गियरबॉक्‍स दिया गया है। यह इंजन 27 बीएसपी की ताकत और 41 न्‍यूटन-मीटर का टॉर्क पैदा करता है।

लॉन्चिंग के मौके पर रॉयल एनफील्‍ड के अध्‍यक्ष रूद्रतेज (रूडी) सिंह ने कहा, ”पेगासस पैराशूट रेजिमेंट संग जुड़ाव यह बताता है कि मोटरसाइकिलिंग में रॉयल एनफील्‍ड का इतिहास कितना गहरा समाया हुआ है।

(Photo: royalenfield.com)

रूद्रतेज ने कहा, ”मुझे विश्‍वास है कि क्‍लासिक पेगासस एडिशन, सशस्‍त्र सेनाओं से प्रेरित अन्‍य वैरियंट्स की तरह, एक संग्रहणीय उत्‍पाद साबित होगा। हमें सेना के लिए सख्‍त और वर्सेटाइल मशीनें बनाते रहे हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App