Royal Enfield Classic 500 Pegasus Price in india: know here all about this bullet in hindi - Royal Enfield Classic 500 Pegasus: अब कोई नहीं खरीद पाएगा ये बुलेट, 3 मिनट से कम ही बिक गईं सब बाइक - Jansatta
ताज़ा खबर
 

Royal Enfield Classic 500 Pegasus: अब कोई नहीं खरीद पाएगा ये बुलेट, 3 मिनट से कम ही बिक गईं सब बाइक

Royal Enfield Classic 500 Pegasus Price in india: पेगासस एडिशन में मिलिट्री-स्टाइल वाले कैनवस पैनियर्स भी दिए गए हैं। इस बाइक में ब्राउन हैंडलबार ग्रिप्स, लैदर स्ट्रैप के साथ एयर फिल्टर ब्रास बकल्स मिलेंगे।

इसमें 5-स्पीड वाला गियरबॉक्स दिया गया है। बाइक में सस्पेंशन के तौर पर टेलेस्कॉपिक फॉर्क्स अप फ्रंट और रियर में ट्विन शॉक्स दिए गए हैं।

Royal Enfield Classic 500 Pegasus Edition: रॉयल एनफील्ड ने भारत में 25 जुलाई को बुलेट के एक नए वेरिएंट की सेल की। रॉयल एनफील्ड के दीवानों की अभी भी कोई कमी नहीं है। सेल शुरू होने के 3 मिनट के अंदर ही इसकी सभी यूनिट सेल हो गईं। कंपनी के मुताबिक इस वेरिएंट की कंपनी की यह पहली और आखिरी सेल थी। दरअसल कंपनी ने इस बाइक की दुनिया भर के लिए केवल 1,000 यूनिट ही बनाई थीं। इन 1,000 यूनिट्स में से भारत के हिस्से में 250 यूनिट ही आई थीं। 25 जुलाई को इन्हीं 250 यूनिट्स की कंपनी ने ऑनलाइन सेल की थी। सेल 3 मिनट भी नहीं चल सकी। 3 मिनट से पहले ही बाइक सॉल्ड आउट हो गई। मतलब सभी बाइक बिक गईं।

इस बाइक के फ्यूल टैंक पर यूनिक सीरियल नंबर लिखा होगा। पेगासस एडिशन में मिलिट्री-स्टाइल वाले कैनवस पैनियर्स भी दिए गए हैं। इस बाइक में ब्राउन हैंडलबार ग्रिप्स, लैदर स्ट्रैप के साथ एयर फिल्टर ब्रास बकल्स मिलेंगे। इसके साथ ही क्रोम बिट्स में हैडलाइट बेजल, किकस्टार्ट लिवर, रिम्स, एग्जॉस्ट और फुट पेग्स को ब्लैक कलर दिया गया है। इसके अलावा फ्यूल टैंक पर पैराशूट रेजीमेंट को रिप्रजेंट करता हुआ पेगासस निशान और रॉयल एनफील्ड बैजेज लगे हैं।

Royal Enfield Classic 500 Pegasus Edition Price: पैगासस की कीमत की बात करें तो चेन्नई में इसकी ऑन रॉड कीमत 2.39 लाख रुपए रखी गई थी। वहीं दिल्ली में इसकी ऑन रोड कीमत 2.40 लाख रुपए रखी गई थी। इसके अलावा महाराष्ट्र में इसकी ऑन रोड कीमत 2.49 लाख रुपए रखी गई थी।

Royal Enfield Classic 500 Pegasus एडिशन  499cc का एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। इसमें दिया गया इंजन सिंगल सिलेंडर है। यह इंजन वही रेगुलर इंजन है जो 500CC कि बुलेट में आता है। यह 5250 rpm पर 27.2 bhp की पावर जेनरेट करता है। वहीं यह 4000 rpm पर 41.3Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड वाला गियरबॉक्स दिया गया है। बाइक में सस्पेंशन के तौर पर टेलेस्कॉपिक फॉर्क्स अप फ्रंट और रियर में ट्विन शॉक्स दिए गए हैं। इसके फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। बाइक का कुल वजन 194 किलोग्राम है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App