ताज़ा खबर
 

Royal Enfield की दमदार Classic 350 को मॉडिफाई कर दिया गैंगस्टर लुक! जानिए क्या है इसमें खास

Royal Enfield ने हाल ही में बाजार में अपनी Classic 350 को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक की कीमत 1.57 लाख रुपये से लेकर 1.81 लाख रुपये के बीच है।

Royal Enfield Classic 350 modified, Royal Enfield Gangster, Royal Enfield Reddy CustomsRoyal Enfield Classic 350 कंपनी की तरफ से बेची जाने वाली बेस्ट सेलिंग मॉडल है।

Royal Enfield की बाइक्स दुनिया भर में न केवल अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती हैं बल्कि यह बाइक्स अपने खास मॉडिफिकेशन वर्क के लिए भी मशहूर हैं। अब तक हमने आपके सामने रॉयल एनफील्ड के बाइक्स के कई बेहतरीन मॉडिफाइड वर्जन को पेश किया है। इस बार हम आपके लिए लेकर आए हैं Royal Enfield की दमदार Classic 350 का नया गैंगस्टर लुक, तो आइये जानते हैं इस बाइक के बारे में –

दरअसल, इस बाइक को महाराष्ट्र के चाकन बेस्ड Reddy Customs ने मॉडफाइड किया है, जो कि फोर व्हीलर्स के साथ साथ टू व्हीलर्स के भी मॉडिफिकेशन वर्क के लिए मशहूर हैं। देखने में यह बाइक आपको एक स्पोर्ट बाइक की तरह लग रही होगी, लेकिन यह Royal Enfield की दमदार Classic 350 बाइक है, जिसे मॉडिफाई कर सिंगल सीट के साथ सजाया गया है।

इस बाइक को ग्लॉस ब्लैक, आरेंज थीम के साथ ही सिल्वर एक्सेंट भी दिया गया है। फ्यूल टैंक के साथ ही सिंगल सीट को भी जोड़ा गया है, जो कि फ्यूल टैंक का ही हिस्सा लगता है। इसके कलर कॉम्बीनेशन भी बेहतर दिया गया है। हेडलाइट को राउंड शेप वाइजर से कवर किया गया है, इसके अलावां हैंडलबार, स्वीचगियर, मिरर, इंस्टूमेंट कंसोल, फ्रंट फॉर्क, स्पोक व्हील इत्यादि को पहले जैसा स्टॉक मॉडल ही रखा गया है।

हालांकि पिछले हिस्से में चौड़े और बड़े टायर लगाए गए हैं, सीट के पिछले हिस्से पर गैंगस्टर लिखा गया है। इसमें छोटे साइज का एग्जॉस्ट यानी की साइलेंसर लगाया गया है, जो कि बाइक को थोड़ा स्पोर्टी लुक प्रदान करते हैं। इस बाइक को रेट्रो तकनीक के साथ मॉर्डल लुक देने की कोशिश की गई है। इसके अलावा इसमें LED हेडलैं, डे टाइम रनिंग लाइट्स, टर्न सिग्नल, कस्टम वाइजर, नए डिजाइन का बैटरी और फिल्टर बाक्स दिया गया है। इसमें डिस्क ब्रेक्स को भी शामिल किया गया है।

बाइक के लुक और डिजाइन के अलावां इसके मैकेनिज्म में कोई भी बइलाव नहीं किया गया है। इस बाइक में कंपनी ने स्टॉक 346cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया है, जो कि 19Bhp की पावर और 27Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। इस बाइक का सिंगल सीटर लुक बाइक को और भी बेहर बनाता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना काल के बीच Maruti Suzuki का कमाल! छोटी कारों और यूटिलिटी वाहनों के बूते जुलाई महीने में 88 फीसदी बढ़ी बिक्री
2 Hero Electric ने लांच की नई स्कीम! आसान किश्तों में घर लाएं इलेक्ट्रिक स्कूटर, हर महीने देने होंगे महज 2,999 रुपये
3 Honda Activa 125 या TVS NTorq: कीमत और फीचर्स से लेकर सबकुछ! जानिए आपके बजट में कौन सी स्कूटर है फिट, पढें पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X