ताज़ा खबर
 

Royal Enfield Classic 350 को महज 90 हजार रुपये में मॉडिफाई करा कर दे सकते हैं यह जबर्दस्‍त लुक

रॉयल एनफील्ड की बाइकों को मॉडिफाई करना एक बेहद ही शानदार अनुभव है। एमर कस्टम्स भी आए दिन रॉयल एनफील्ड की बाइकों को मॉडिफाई कर नया लुक और डिजाइन देता रहता है। इस मॉडिफिकेशन में बहुत ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं हुए हैं।

Author Updated: March 19, 2019 1:32 PM
Royal Enfield Classic 350 Cupris, Royal Enfield Classic 350 modification, Royal Enfield Classic 350 modified, Royal Enfield bullet modified, how to modified royal enfieldRoyal Enfield Classic 350 को मॉडिफाई कर बनाया ‘Cupris’। (Photo- Official)

Royal Enfield Classic 350  Modification: रॉयल एनफील्ड क्लॉसिक 350 कुछ उन चुनिंदा मॉडलों में से एक है जिसे बड़े ही आसानी से मॉडिफाई कर के एक अलग लुक और डिजाइन दिया जा सकता है। ‘EIMOR Customs’ भारत में रॉयल एनफील्ड की बाइकों को मॉडिफाई करने के लिए काफी मशहूर है। इस फर्म ने अब तक रॉयल एनफील्ड के कई बाइकों को बखूबी मॉडिफाई कर बिलकुल अलग लुक दिया है। ये ‘Cupris’ उन्ही के द्वारा मॉडिफाई की गई एक शानदार मॉडल है। तो आइये जानते हैं कि इस बाइक में क्या है खास —

इस बाइक में सबसे खास बात ये है कि एमर कस्टम्स ने इसके फ्यूल टैंक को बेहद ही आकर्षक लुक दिया है। इसे गोल्ड और कॉपर पेंट से सजाया गया है। इसके अलावा टैंक के बीच में रॉयल एनफील्ड का 3-d मोनिकर लगाया गया है। जो कि बाइक की खूबसूरती को और भी बढ़ा देता है।

रॉयल एनफील्ड क्युप्रिस में कम्पलीट ब्लैक इंजन कम्पार्टमेंट दिया गया है। इसके अलावा बाइक के फ्रेम को भी डॅार्क थीम पर तैयार किया गया है। बाइक में मल्टीपल स्पोक्स एलॉय व्हील को लगाया गया है। इसे भी ब्लैक रंग से पेंट किया गया है। इसके अलावा फ्रंट फॉर्क, लेग गॉर्ड, साइड कॅवर्स और कस्टम एग्जॉस्ट को भी ब्लैक रंग से कॅवर किया गया है।

हालांकि इस बाइक के ओरिजनल फ्रेम में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। ताकि रॉयल एनफील्ड के वास्तविक लुक को बरकरार रखा जा सके। इस बाइक में सिंगल सीट का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा हेडलाइट को मेटल नेट से कॅवर किया गया है और बाइक के पिछले हिस्से में कस्टमाइज टेल लाइट का प्रयोग किया गया है। बाइक में कस्टम बिल्ड हैंडलबार को भी शामिल किया गया है।

इसके अलावा इसमें रियर व्यू मिरर को हैंडलबार से जोड़ते हुए नीचे की तरफ रखा गया है। जो कि बाइक को एडिश्नल स्पोर्टी लुक प्रदान करता है। इस मॉडिफिकेशन में बाइक के तकनीक और इंजन में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। इस बाइक में कंपनी द्वारा 346 सीसी की क्षमता का इंजन प्रयोग किया गया है। जो कि बाइक को 19.8 बीएचपी की पॉवर और 28 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इसके अलावा इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। इस बाइक के मॉडिफिकेशन में 90 से 95 हजार रुपये का खर्च आया है।

Next Stories
1 Datsun redi-GO पर मिल रही 48 हजार रुपये की छूट, EMI भी बेहद कम
2 Mahindra Marksman: ग्रेनेड के हमले को भी झेल सकती है ये SUV, मशीन गन से है लैस
3 Yamaha MT-15: YZF R15 V3 से सस्‍ती है यह नई बाइक, मिलेंगे यह खास फीचर्स
आज का राशिफल
X