ताज़ा खबर
 

Royal Enfield ने लांच किया RTO द्वारा मंजूर 16 नए डिज़ाइन वाले एग्जॉस्ट! अब Classic 350 को दें नया लुक

Royal Enfield की बाइक्स को मॉडिफाई करने और कस्टमाइज करने का चलन काफी पुराना है। अब कंपनी आधिकारिक तौर पर अपने बाइक्स को बेहर लुक देने के लिए एक्सेसरीज उपलब्ध करा रही है जो कि मोटर व्हीकल एक्ट के मानकों के अनुसार तैयार किए गए हैं।

Author Updated: November 19, 2019 11:24 PM
Royal Enfield Classic 350 कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक है।

Royal Enfield Modified Exhaust:  देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield अपने ग्राहकों के लिए एक नए कस्टमाइज़ेशन प्रोग्राम को शुरु किया है। जिसके तहत आप अपने पसंद के अनुसार बाइक को डिजाइन कर सकते हैं। इस प्रोग्राम के तहत ही कंपनी ने बाजार में 16 नए एग्जॉस्ट यानी की साइलेंसर को भी लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक वाले ये साइलेंसर RTO द्वारा प्रमाणित हैं।

आम तौर पर देखा जाता है कि लोग Royal Enfield की बाइक्स में बाजार में मौजूद एग्जॉस्ट का प्रयोग करते हैं। जो कि बाइक को अलग लुक और डिजाइन तो देता है लेकिन ये RTO द्वारा प्रतिबंधित होता है। जिसके चलते बाइक को ट्रैफिक पुलिस रोक लेती है और चालक को जुर्माना भरना पड़ता है। लेकिन कंपनी द्वारा लांच किए गए इन साइलेंर्स के प्रयोग के दौरान ऐसा कुछ नहीं होगा।

इस ऐप को फोन में डाउनलोड करो और अनलिमिटेड पेटीएम कैश कमाओ, ये रहा तरीका

Royal Enfield ने अपने सभी एग्जॉस्ट को 4 अलग अलग कैटेगरी में पेश किया है। जिसमें peashooter, slash-cut, straight cut और tapered end शामिल हैं। ये साइलेंसर के डिजाइन और प्रकार के अनुसार विभाजित किए गए हैं। इन एग्जॉस्टस की कीमत बाजार में 3,300 से लेकर 3,600 रुपए तक है। इन कस्टमाइज़ड एग्जॉस्ट की खास बात यह भी है कि, इनके उपयोग से आपकी कंपनी वारंटी पर कोई असर नहीं पढ़ता है।

Royal Enfield Silencer Royal Enfield ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर 16 साइलेंसर को शामिल किया है।

इन एग्जॉस्टस में आपको सिल्वर, मैट और सिल्वर मैट जैसे रंगो के विकल्प दिया गया है, साथ ही यह Classic 350 में आ रहे एग्जॉस्ट से 40% हल्का भी है। इन एग्जॉस्टस को माइलेज और परफॉरमेंस को देखते हुए डिज़ाइन गया है, और यह BS 3 और BS 4 दोनों ही मॉडल्स के साथ कम्पैटिबल भी है। कंपनी इन सभी एग्जॉस्ट पर आपको 2 साल की वारंटी दे रही है।

Royal Enfield के इस कस्टमाइज़ेशन प्रोग्राम में एग्जॉस्ट के अलावा आप इंजन गार्ड, पन्नियर्स, रियर लगेज रैक और टूरिंग सीट्स को भी शामिल किया गया है। यदि आप भी अपनी बाइक को कस्टमाइज करवाना चाहते हैं तो आप आप अपने नज़दीकी डीलरशिप पर जा सकते है। इसके अलावा आप कंपनी की आधिकारि वेबसाइट पर भी वीजिट कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मंदी पर भारी Hyundai Venue! महज 6 महीने में बुक हो गई 80,000 SUV, इस वैरिएंट की है ज्यादा डिमांड
2 Yamaha अपनी स्पोर्ट बाइक MT-15 पर दे रही है 10,000 रुपये का डिस्काउंट! मिलेगा मुफ्त हेलमेट और जैकेट
3 Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक के साथ मिलेगी 3 साल की वारंटी! देश का पहला स्कूटर जिसे सिर्फ महिलाओं ने बनाया है
जस्‍ट नाउ
X