ताज़ा खबर
 

Royal Enfield की दमदार Classic 350 से लेकर Bullet तक सभी हुएं फेल! बिक्री में आई 27.81 प्रतिशत की गिरावट

Royal Enfield Classic 350 और Bullet को हाल ही में कंपनी ने नए इंजन के साथ पेश किया है। इसके अलावां कंपनी बाजार में अपने नए मॉडल Royal Enfield Meteor को लांच करने की तैयारी कर रही है।

Royal Enfield Classic 350 को नए अपडेटेड इंजन के साथ बाजार में लांच किया गया है।

देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield ने हाल ही में अपने व्हीकल लाइन अप को अपडेट करते हुए Classic 350 और Bullet को नए BS6 इंजन के साथ लांच किया है। अब कंपनी ने बीते अगस्त महीने में बिक्री का रिपोर्ट पेश किया है, इस रिपोर्ट के अनुसार कंपनी की दिग्गज बाइक्स भी फेल होती नजर आ रही है।

फेडरेशन ऑफ डीलर्स एसोसिएशन (FADA) द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने खुदरा बाजार में बीते अगस्त महीने में 35,105 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की है जो कि पिछले साल के अगस्त महीने के मुकाबले 27.81 प्रतिशत कम है। पिछले साल के अगस्त महीने में कंपनी ने कुल 48,627 यूनिट्स की बिक्री की थी। हालांकि इस अगस्त महीने में कंपनी का मार्केट शेयर बहुत मामूली स्तर तक बढ़ा जरूर है, जो कि पिछले साल के अगस्त महीने में 3.86 प्रतिशत था, वो अब बढ़कर 3.91 प्रतिशत हो गया है।

FADA के रिपोर्ट के अनुसार दोपहिया वाहनों के रजिस्ट्रेशन में भी 28.71 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। पिछले साल के अगस्त महीने में देश भर में 12,60,722 यूनिट्स वाहनों का रजिस्ट्रेशन हुआ था, जो कि इस साल के अगस्त महीने में महज 8,98,775 यूनिट्स रहा। इस कोरोना काल में वाहनों की बिक्री में भारी गिरावट देखने को मिल रही है, हालांकि बीते कुछ महीनों से कारोबार धीमीं गति से ही सही पटरी पर जरूर आया है।

Royal Enfield की सकल बिक्री (घरेलू और एक्सपोर्ट दोनों बिक्री शामिल) भी 5 प्रतिशत तक कम हो गई है। पिछले साल के अगस्त महीने में कंपनी की सकल बिक्री 52,904 यूनिट्स थी जो कि इस साल के अगस्त महीने में 50,144 यूनिट्स पर आ रूका है। कंपनी इस समय अपने नए मॉडलों पर तेजी से काम कर रही है, जल्द ही बाजार में Royal Enfield Meteor को लांच करने की तैयारी हो रही है।

Next Stories
1 बुरे दौर में Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर! कंपनी ने बंद की बुकिंग, जानिए क्या है वजह
2 Sunny Leone को बेहद पसंद है Maserati की कारें! खरीदी तीसरी कार Ghibli, कीमत है इतनी
3 BMW खास EMI स्कीम के साथ ला रही है दो नई बाइक्स! देने होंगे महज 4,500 रुपये प्रतिमाह, पढ़ें पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X