ताज़ा खबर
 

Royal Enfield Bullet Trials अपर साइलेंसर के साथ होगी लांच, जानें ये 5 जरूरी बातें

रॉयल एनफील्ड ट्रायल्स को लेकर चर्चाएं जोरो पर हैं, क्या ये बाइक कंपनी के पोर्टफोलियो को और भी बेहतर बनाने में मदद करेगी? हालांकि कंपनी इस बाइक को नए लुक और डिजाइन के साथ ही बेहतर तकनीक के साथ पेश करने जा रही है।

Royal Enfield Trials launch, Royal Enfield Trials price, Royal Enfield Trials featuresप्रतिकात्मक तस्वीर: रॉयल एनफील्ड ट्रायल्स बाइक 50 के दशक में| Photo: Haywards

रॉयल एनफील्ड भारतीय बाजार में अपने बाइकों के रेंज में इजाफा करते हुए एक और नई बाइक Bullet Trials को लांच करने जा रहा है। कंपनी इस बाइक को बिलकुल ही नए लुक और डिजाइन के साथ पेश करेगी। जानकारी के मुताबिक ये बाइक कंपनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को और भी मजबूती प्रदान करेगी। इस बाइक को कंपनी इसी महीने लांच कर सकती है। बहरहाल, ये बाइक कई मायनों में खास होगी। तो आइये जानते हैं Royal Enfield Bullet Trials से जुड़ी 5 प्रमुख बातें —

1) ट्रायल्स नेमप्लेट: Bullet Trials का नाम भारतीय ग्राहकों के लिए बेशक नया होगा लेकिन ये बाइक इसी नाम से ग्लोबल मार्केट में सन 2009 से ही उपलब्ध है। हालांकि ये बुलेट के ही प्लेटफॉर्म पर तैयार एक ऐसी बाइक है जिसमें कंपनी ने अपर एग्जॉस्ट यानी की उपर की तरफ उठे हुए एग्जॉस्ट (साइलेंसर) का प्रयोग किया है। इसके अलावा इस बाइक में अलग तरह का सीट भी लगाया गया है।

2) लुक और डिजाइन: जैसा कि हमने आपको पूर्व में बताया कि इस बाइक का लुक और डिजाइन बिलकुल अलग होगा। इसमें कंपनी ने ड्यूअल पर्पज टायर का प्रयोग किया है। क्रोम साइलेंसर, क्रोम हेडलाइट और सस्पेंशन को ब्लैक कॅवर से ढका गया है। इसके अलावा ​इसके पीछले सीट को आप हटा कर के लगेज कैरियर के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस बाइक में जो हैंडलबार प्रयोग किया गया है वो पहले से ज्यादा आरामदेह है।

3) इंजन विकल्प: नई Bullet Trials को कंपनी 350 सीसी और 500 सीसी दोनों इंजन वि​कल्प के साथ पेश करेगी। 500 सीसी के इंजन को ग्रील कॅलर के फ्रेम के साथ पेश किया जाएगा वहीं 350 सीसी के इंजन को रेड कॅलर के फ्रेम के साथ उतारा जाएगा। इसके बड़े वर्जन में कंपनी 499 सीसी की क्षमता का इंजन प्रयोग कर रही है जो कि शानदार 41.3 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों ही इंजन में 5-स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया जाएगा।

4) अनुमानित कीमत: ऐसी उम्मीद की जा रही है कि Bullet Trials की कीमत रेग्यूलर मॉडल के मुकाबले 25,000 से 30,000 रुपये ज्यादा होगी। ट्रायल्स 350 की अनुमानित कीमत 1.60 लाख रुपये और ट्रायल्स 500 की अनुमानित कीमत तकरीबन 2 लाख रुपये हो सकती है।

5) कब होगी लांच: हालांकि अभी इस बारे में कंपनी की तरफ से आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस बाइक को इसी महीने लांच कर सकती है। ग्लोबल मार्केट में ये बाइक खासी मशहूर है। इसके अलावा इस बाइक को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है।

Next Stories
1 Bike Mileage Tips: इन 9 आसान उपायों से तत्काल बढ़ेगा बाइक का माइलेज, 25 प्रतिशत तक बचेगा पैसा
2 Mahindra XUV 500 और Scorpio सहित इन SUV पर मिल रही है 77 हजार रुपये तक की छूट
3 Citroen Ami One: बिना ड्राइविंग लाइसेंस चला सकेंगे ये 2 सीटर कार, जानें खासियत
ये पढ़ा क्या?
X