ताज़ा खबर
 

Royal Enfield Bullet Trials 350 और 500 देंगी Jawa को टक्कर, इस तारीख को होंगी लांच

दोनों ही बाइकों में कंपनी 5 स्पीड गियरबॉक्स का इस्तेमाल कर रही है। जानकारों का मानना है कि 350 वैरिएंट की कीमत तकरीबन 1.8 लाख रुपये और 500 वैरिंएट की कीमत तकरीबन 2.2 लाख रुपये तक हो सकती है।

प्रतिकात्मक तस्वीर: रॉयल एनफील्ड ट्रायल्स बाइक 50 के दशक में| Photo: Haywards

Royal Enfield Bullet Trials 350 and 500 Launch Date: रॉयल एनफील्ड भारतीय बाजार में अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जावा मोटरसात्रइकिल को टक्कर देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस बार कंपनी घरेलु बाजार में अपनी दो नई मोटरसाइकिलों ट्रायल्स 350 और 500 को लांच करने जा रही है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इन बाइकों को कंपनी आगामी 12 मार्च को लांच करेगी।

इन दोनों बाइकों को स्क्रैंबलर लुक दिया गया है और इन बाइकों में उपर ​की तरफ मुड़े हुए एग्जॉस्ट यानी कि साइलेंसर का प्रयोग किया गया है। हालांकि इन बाइकों के इंजन दक्षता के बारे में अभी कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन उम्मीद है कि कंपनी इस बाइक में 346 सीसी की क्षमता का सिंगल सिलेंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का इस्तेमाल करेगी। जो कि 19.8 बीएचपी की पॉवर और 28 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा।

वहीं इसके 500 वैरिएंट में कंपनी 499 सीसी की क्षमता का सिंगल सिलेंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का इस्तेमाल करेगी। जो कि 27.2 बीएचपी का पॉवर और 41.3 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा। रॉयल एनफील्ड ट्रॉयल्स स्क्रैम्बलर को देश की सड़क पर कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है।

इन बाइकों में ड्यूअल चैनल एबीएस को बतौर स्टैंडर्ड फीचर शामिल किया जाएगा। दोनों ही वैरिएंट में कंपनी बेहतरीन हैंडलबार और वाइड ग्रीप दे रही है। इसके अलावा इस बाइक में ड्यूअ परपज नॉबी टायर का प्रयोग किया गया है। बाइक में क्रोम का भी बखूबी इस्तेमाल किया गया है जिससे बाइक काफी आकर्षक लग रही है। इस बाइक के उपर की तरह मुड़े हुए साइलेंसर बाइक को पूरी तरह से स्पोर्टी लुक प्रदान करते हैं।

नई Royal Enfield Bullet Trials के पिछले हिस्से में लगेज होल्डर भी लगाया गया है, जिस पर आप अपना जरूरी सामान भी बांध सकते हैं। बाइक के पिछले सीट को आप हटा भी सकते हैं। जिसके बाद आप इसके फ्रेम को लगेज होल्डर के तौर पर इस्तेमाल कर सकेंगे। इस बाइक में ​क्रोम फीनिश का रियर व्यू मिरर दिया गया है। बाइक के फ्यूल टैंक को सजाने के लिए ड्यूअल टोन पेंट का प्रयोग किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App