ताज़ा खबर
 

Royal Enfield की “रानीसा”, जानिए क्या हैं इस बाइक के फीचर्स और क्यों रखा ये नाम

Royal Enfield 'Ranisa': इसमें सिंगल सीट दी गई है जिस पर ब्राउन कलर का कवल लगा हुआ है सबसे खास बात कि इसकी सीट को पूरी तरह हाथ से ही सिला गया है।

Author Updated: November 14, 2019 1:29 PM
बाइक के रियर में पूरी तरह से कवर गैस चार्ज्ड, डुअल स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है। (Photo: facebook.com/pg/RajputanaCustoms)

रॉयल एनफील्ड की “रानीसा”! नाम से तो खास लग रही है। जी हां, यह नाम से खास है और अपने नाम पर खरी उतरती भी है। कंपनी भारत में सबसे पुराने निर्माताओं में से एक है। अपनी पुरानी इमेज के साथ ही इसके चाहने वालों की बिलकुल कमी नहीं है। आज हम रॉयल एनफील्ड की एक खास बाइक की बात कर रहे हैं। राजपुताना कस्टम्स ने रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 को रॉयल्टी के मामले में आगे बढ़ाया है। Royal Enfield Classic 500 का लुक बिलकुल अलग कर दिया है।

जो बाइक आप देख रहे हैं उसका नाम रानीसा है और यह क्लासिक 500 के मुकाबले एकदम अलग और नए मॉडिफिकेशन में आती है। मोटरसाइकिल का बहुत ही क्लासिक और प्रीमियम लुक है। अगर क्लासिक 500 के मुकाबले इसे देखें तो रानीसा में USD फ्रंट फोर्क, हैंडलबार पर सोने और पीतल ट्रीटमेंट दिया गया है। इसमें सिंगल सीट दी गई है जिस पर ब्राउन कलर का कवल लगा हुआ है सबसे खास बात कि इसकी सीट को पूरी तरह हाथ से ही सिला गया है। बाइक में नए मोटे टायर दिए गए हैं। जो ब्लैक-आउट इंजन के साथ-साथ किसी भी व्यक्ति को इंप्रेस करती है जो एक क्लासिक मोटरसाइकिल का मतलब है।

(Photo: facebook.com/pg/RajputanaCustoms) (Photo: facebook.com/pg/RajputanaCustoms)

बाइक की टंकी पर एक महिला और एक पुरूष का स्कैच लगा है। जिसकी वजह से इसका नाम “रानीसा” रखा गया है। बाइक के रियर में पूरी तरह से कवर गैस चार्ज्ड, डुअल स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है। रियर लुक की बात करें तो इसके साइट में माउंटिड नंबर प्लेट, टेललाइट और साइड इंडिकेटर्स दिए गए हैं। इंजन की बात करें तो इसमें 499CC का एयर कूल्ड इंजन लगा है। जो कि 5,250 आरपीएम पर 27.2 हॉर्स पावर की ताकत जेनरेट करता है। बाइक का 4,000 आरपीएम पर टॉर्क 41.3 न्यूटन मीटर का है।  बाइक में 5 गियर वाला ही गियरबॉक्स दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जानिए क्या होता है Cruise Control! अगर ऑपरेट करने में की लापरवाही तो जान भी ले सकता है ये फीचर 
2 मंदी जारी है! Maruti Suzuki ने लगातार नौवें महीने 21 प्रतिशत तक घटाया उत्पादन
3 Hero Splendor को मॉडिफाई कर बनाया सिंगल सीटर स्पोर्ट बाइक! कीमत 2 लाख रुपये
जस्‍ट नाउ
X